Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Municipal By-Election Result: नगर निकाय के 805 पदों के लिए मतगणना आज, सुब‍ह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग

Bihar Municipal By-Election Result राज्य के 31 जिलों में शुक्रवार को संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव व उपचुनाव की मतगणना रविवार को सुबह आठ बजे से 58 केंद्रों पर शुरू होगी। इसमें वार्ड पार्षद उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद पद के प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला हो जाएगा।

By Sunil RajEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 11 Jun 2023 12:43 AM (IST)
Hero Image
Bihar Municipal By-Election Result: नगर निकाय के 805 पदों के लिए मतगणना कल, चुनाव आयोग ने की खास तैयारी

पटना, राज्य ब्यूरो: राज्य के 31 जिलों में शुक्रवार को संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव व उपचुनाव की मतगणना रविवार को सुबह आठ बजे से 58 केंद्रों पर शुरू होगी। इसमें वार्ड पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद पद के प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला हो जाएगा।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा कुल 805 पदों के लिए मतदान कराया गया था, जिसका रविवार को परिणाम घोषित किया जाएगा। आयोग का दावा है कि ईवीएम से प्राप्त आंकड़ों का ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन सिस्टम (ओआरसी) से परिणामों की घोषणा की जाएगी।

काउंटिंग सेंटरों पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात

मतदान के बाद सभी ईवीएम को स्‍ट्राॅन्‍ग रूम में डिजिलॉक से बंद किया गया है। डिजिलॉक को मतगणना से पूर्व निर्धारित समय पर निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंटों की उपस्थिति में खोला जाएगा। सभी काउंटिंग सेंटरों पर सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

काउंटिंग सेंटर पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर आयोग स्तर पर कंट्रोल रूम गठित किया गया है। इसका नंबर 18003457243 है, जिसपर शिकायत की जा सकती है।

आयोग ने कहा है कि कोई भी मतदाता या प्रत्याशी नगर निकाय चुनाव का परिणाम ऑनलाईन देख सकता है। राज्य निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मतदाता कॉर्नर या अभ्यर्थी कॉर्नर को क्लिक कर परिणाम वाले मेनू से परिणाम देखा जा सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें