Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: नीट पीजी 3 राउंड के लिए 27 से मेडिकल कॉलेजों में फ्रेश रजिस्ट्रेशन, जानिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख

NEET PG Counselling 2023 केंद्र सरकार ने मेडिकल कॉलेजों में पीजी में नामांकन के लिए क्वालीफाइंग पर्सेंटाइल जीरो कर दिया है। इसके बाद अभ्यर्थियों को फ्रेश रजिस्ट्रेशन का मौका मिला है। अब अभ्यर्थी 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक सरकारी और निजी मेडिकल कालेजों में नीट पीजी 2023 के आधार पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके साथ ही फॉर्म में सुधार दो अक्टूबर तक कर सकते हैं।

By Nalini RanjanEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 25 Sep 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
Bihar: नीट पीजी 3 राउंड के लिए 27 से मेडिकल कॉलेजों में फ्रेश रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) की ओर से राज्य के मेडिकल कॉलेजों में पीजी में नामांकन के लिए प्रक्रिया चल रही है।

केंद्र सरकार की ओर से मेडिकल पीजी में नामांकन के लिए क्वालीफाइंग पर्सेंटाइल जीरो कर दिया गया है। इसके बाद बीसीईसीईबी ने अभ्यर्थियों को फ्रेश रजिस्ट्रेशन का मौका दिया है।

27 सितंबर से एक अक्टूबर तक फ्रेश रजिस्ट्रेशन

इसमें अभ्यर्थी 27 सितंबर से सरकारी और निजी मेडिकल कालेजों में भी नीट पीजी 2023 के आधार पर रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके लिए एक अक्टूबर रात 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

दो अक्टूबर तक हो सकेगा सुधार

इसके लिए फीस का भुगतान एक अक्टूबर रात 11:59 बजे तक किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन फॉर्म में किसी प्रकार का सुधार दो अक्टूबर तक किया जा सकेगा। इसके आधार पर मेधा सूची चार अक्टूबर की रात आठ बजे जारी की जाएगी।

इसके बाद विकल्प चयन एवं नामांकन की तिथि जारी की जाएगी। बीसीईसीईबी की ओर से खाली बची सीटों की जानकारी 26 सितंबर को जारी की जाएगी। राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पीजी में डिग्री की 350 तथा डिप्लोमा की पांच व डीएनबी के 12 सीटें हैं।

इसके तहत एमडी, एमएस, पीजी डिप्लोमा, एमडी, एमएस, पीजी डिग्री और एमडीएस कोर्सों में नामांकन होगा। कोर्स और कॉलेज की सारी जानकारी अधिकारिक वेबसाइट https://bceceboard.bihar.gov.in/ पर जारी की गई है।

यह भी पढ़ें - Bihar Weather: कमजोर हुआ मानसून, फिर भी पटना में बूंदाबांदी के आसार; अररिया समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश

'नीतीश कुमार को खून देना पड़ा तो...', उपेंद्र कुशवाहा के CM को लेकर बदले सुर, महागठबंधन पर दे डाली सलाह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें