Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak ने फिर चलाया डंडा! 100 से ज्यादा प्रिंसिपलों की सैलरी पर लगाई रोक, वजह भी जान लीजिए

बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर लगातार काम हो रहा है। इस कड़ी में कई शिक्षकों और प्रिंसिपलों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में अब शिक्षा विभाग ने 100 प्रिंसिपलों पर डंडा चलाने का काम किया है। शिक्षा विभाग ने आदेश का अनुपालन नहीं करने वाले करीब 100 अनुदानित संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के प्राचार्यों का वेतन बंद करने का आदेश दिया है।

By Dina Nath SahaniEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 10:14 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak ने फिर चलाया डंडा! 100 से ज्यादा प्रिंसिपलों के वेतन पर लगाई रोक, वजह भी जान लीजिए

राज्य ब्यूरो, पटना। KK Pathak News शिक्षा विभाग ने आदेश का अनुपालन नहीं करने वाले करीब 100 अनुदानित संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के प्राचार्यों का वेतन बंद करने का आदेश दिया है। जिन प्राचार्यों का वेतन बंद किया गया है, वे कॉलेज के आंतरिक स्त्रोत की राशि से भी किसी प्रकार का भुगतान नहीं ले पाएंगे।

यह कार्रवाई शिक्षा विभाग द्वारा बार-बार आदेश दिए जाने के बावजूद गूगल शीट को अपडेट नहीं करने पर की गई है। इसके साथ ही विभाग ने गूगल शीट अपडेट नहीं करने वाले गैरअनुदानित संबद्ध डिग्री कॉलेजों की मान्यता रद्द करने का आदेश कुलसचिवों से कहा है।

उच्च शिक्षा निदेशक ने जारी किए आदेश

इनमें प्रोफेशनल, वोकेशनल और बीएड पाठ्यक्रम संचालित करने वाले कॉलेज शामिल हैं, जिनसे संबंधित पाठ्यक्रम की संबद्धता भी छिनेगी। इससे संबंधित आदेश शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशक रेखा कुमारी द्वारा सभी विश्वविद्यालयों को जारी किया गया है।

गूगल शीट अपडेट करने का मामला

दरअसल, प्रतिदिन अपराह्न पांच बजे सभी अंगीभूत एवं संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ शैक्षणिक विषयों पर शिक्षा विभाग के विभिन्न अधिकारी विमर्श करते हैं और आवश्यक सूचनाओं का संग्रहण भी करते हैं। शिक्षा की गुणवत्ता के लिए प्रतिदिन गूगल शीट में सूचनाओं को अपडेट करने का निर्देश है। यह कार्य अक्टूबर से चल रहा है।

26 अक्टूबर से वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्राचार्यों को गूगल शीट अपडेट करने को कहा जा रहा है, लेकिन इसका अनुपालन संबंधित प्राचार्यों की ओर से नहीं किया जा रहा है। इसे गंभीरता से लेते हुए विभाग ने वेतन बंद करने की कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें- KK Pathak फिर दिखे एक्शन में! स्कूल में अचानक पहुंचे और बच्चों से पढ़वाई किताब, फिर हेडमास्टर से मांगा जवाब

ये भी पढ़ें- KK Pathak की चेतावनी! बिहार में शिक्षकों को मानना ही पड़ेगा ये ऑर्डर, नहीं तो हाथ से जाएगी अच्छी-खासी नौकरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें