Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar में भाजपा के कौन-से नेता मंत्रियों वाले बंगलों में रह रहे? नीतीश कुमार के मंत्री ने किया बड़ा दावा

Five BJP Leaders Living In Bungalows Of Ministers In Bihar भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने दावा किया है कि भाजपा के पांच नेताओं के आग्रह पर उन्हें मंत्री के रूप में आवंटित सरकारी घरों में रहने की अनुमति दी गई। यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उदारता है कि वे राजनीतिक मतभेदों को निजी संबंधों के बीच में नहीं आने देते हैं।

By Arun AsheshEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 20 Oct 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: नीतीश कुमार की अनुमति से मंत्री वाले आवास में रह रहे भाजपा के पांच बड़े नेता, अशोक चौधरी ने किया दावा

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics: भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने दावा किया है कि भाजपा के पांच नेताओं के आग्रह पर उन्हें मंत्री के रूप में आवंटित सरकारी घरों में रहने की अनुमति दी गई।

यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उदारता है कि वे राजनीतिक मतभेदों को निजी संबंधों के बीच में नहीं आने देते हैं। चौधरी की यह टिप्पणी मुख्यमंत्री के गुरुवार के उस भाषण से जुड़ी है, जिसमें नीतीश कुमार ने भाजपा नेताओं के साथ अपने निजी संबंधों के बारे में कहा था कि वे इसे उम्र भर निभाएंगे।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अशोक चौधरी ने किया दावा

भवन निर्माण मंत्री शुक्रवार को जदयू कार्यालय में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक साथ काम करने के दौरान व्यक्तिगत संबंध स्थापित हो जाते हैं।

नीतीश कुमार की साफ समझ है कि वैचारिक और राजनीतिक मतभेदों के आधार पर व्यक्तिगत संबंध कभी प्रभावित नहीं होना चाहिए।

चौधरी ने इसी संबंध का उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह भाजपा के पांच पूर्व मंत्रियों को पद से हटने के बाद भी मुख्यमंत्री ने उन्हें मंत्री के रूप में आवंटित आवासों में रहने की अनुमति दी।

इन नेताओं के अशाेक चौधरी ने लिए नाम

पूर्व मंत्री प्रेम कुमार, शाहनवाज हुसैन, नंदकिशोर यादव, रामप्रीत पासवान और मंगल पांडेय मंत्री पद से हटने के बाद मंत्री वाले घरों में रहने देने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया था। इनके आग्रह का सम्मान किया गया।

चौधरी ने नीतीश के लिए भाजपा का दरवाजा बंद होने का बयान देने वाले भाजपा नेताओं को समझाया कि नीतीश कुमार के लिए किसी को भी दरवाजा बंद करने या खोलने की जरूरत नहीं है।

नीतीश जिधर जाते हैं, उधर रास्ता खुद बन जाता है। मुख्यमंत्री बिहार के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं। कार्य और विश्वनीयता ही उनकी की पूंजी है।

यह भी पढ़ें - 'इन पांच भाजपा नेताओं को खाली कर देना चाहिए सरकारी बंगला', नीतीश के बयान को लेकर BJP पर उखड़े अशोक चौधरी

यह भी पढ़ें - एक कदम आगे रहना चाहती है भाजपा, सम्राट चौधरी बोले- अब क्यूआर कोड के माध्यम से लोगों को जोड़ेगी