Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: पटना में कोरोना का कोहराम, 48 घंटे में ही मिले 22 मरीज, गांव में तेजी से फैल रहा वायरस

Corona in Bihar बिहार की राजधानी पटना में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है। दो दिन में 22 कोरोना संक्रमित मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। बुधवार को जो 13 मरीज मिले हैं उनमें सबसे अधिक पांच मरीज पालीगंज प्रखंड के विभिन्न गांवों के हैं। रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के तोरनी गांव के एक कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत हो गई।

By Pawan Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 29 Feb 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
पटना में दो दिन में मिले कोरोना के 22 मरीज (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News Today Hindi: रोहतास में एक ओर चार वर्षीय बच्चे की कोरोना से मौत हो गई, वहीं राजधानी पटना में दो दिन में 22 संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। आश्चर्यजनक रूप से इस बार कोरोना के 95 प्रतिशत मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं तो शेष घनी आबादी वाले पटना सिटी क्षेत्र के हैं।

इसका कारण शहरी क्षेत्र में लक्षण होने के बावजूद मरीजों व डाक्टरों का कोरोना जांच नहीं कराना बताया जा रहा है। बुधवार को जो 13 मरीज मिले हैं, उनमें सबसे अधिक पांच मरीज पालीगंज प्रखंड के विभिन्न गांवों के हैं। इसके अलावा पटना व दनियावां के दो-दो, फतुहा, मोकामा, अथमलगोला व दुल्हिन बाजार के एक-एक संक्रमित हैं पटना शहरी क्षेत्र में सबलपुर व दौलतपुर में एक-एक संक्रमित मिले हैं।

डॉक्टरों ने क्या कहा?

एनएमसीएच में मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डा. अजय कुमार सिन्हा के अनुसार इस बार खांसी, पसलियों में दर्द की शिकायत वाले मरीज ज्यादा आशंकित लग रहे हैं। हालांकि, पटना के सिविल सर्जन डा. श्रवण कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है, लेकिन निजी व सरकारी प्रयोगशाला से मिली यह रिपोर्ट 21 फरवरी के बाद से अब तक की है। ऐसे में दो दिन में 22 कोरोना संक्रमित मिले, ऐसा कहना सही नहीं होगा।

रोहतास में कोरोना से चार वर्षीय बच्चे की मौत

रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के तोरनी गांव के एक कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत उपचार के क्रम में नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में हो गई। मृतक चार वर्षीय आयुष कुमार तोरनी गांव निवासी नीरज कुमार शर्मा का पुत्र था। बच्चे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, ठंड को लेकर नया अपडेट आया सामने; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें