Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: पटना में चौके-छक्के लगाएंगे अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ, इस स्टेडियम में होंगे चार मैच

Bihar News बिहार की राजधानी पटना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों की धमक की गवाह बनेगी। नए वर्ष में पांच जनवरी से बिहार का रणजी सत्र में प्रवेश होगा। प्रतियोगिता के चार दिवसीय चार मैच पटना में होंगे। मोइनुल हक स्टेडियम में भारतीय टीम के सदस्य यशस्वी जायसवाल अजिंक्य रहाणे पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन चौके-छक्के लगाते दिखेंगे। इसे लेकर तैयारी भी तेज कर दी गई है।

By Akshay Pandey Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 28 Dec 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Cricket Match in Patna: बिहार की राजधानी पटना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों की धमक की गवाह बनेगी। नए वर्ष में पांच जनवरी से बिहार का रणजी सत्र में प्रवेश होगा। प्रतियोगिता के चार दिवसीय चार मैच पटना में होंगे।

मोइनुल हक स्टेडियम में भारतीय टीम के सदस्य यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन चौके-छक्के लगाते दिखेंगे।

प्रदेश के कप्तान आशुतोष अमन, बिपिन सौरभ, बाबुल कुमार, शकीबुल गनी, अभिजीत साकेत नामी खिलाड़ियों के सामने बेहतर प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाना चाहेंगे।

पिछले सत्र में प्लेट की ग्रुप की विजेता होने के कारण पहली बार बिहार एलीट ग्रुप में शामिल है। मुंबई, केरल, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश जैसी बड़ी टीमों से प्रदेश की टीम के मुकाबले होंगे।

इस बार यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शा और संजू सैमसन के साथ तुषार देशपांडे, वासिल थंपी, मनोहर सिंह, रिकी भुई, जलज सक्सेना और सचिन बेबी जैसे नामी खिलाड़ी बिहार के सामने चुनौती पेश करेंगे।

दो पवेलियन में बैठ उठा सकेंगे मैच का आनंद

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के मुख्य प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि मोइनुल हक स्टेडियम में मैच के अलावा चार विकेट अभ्यास के लिए उपलब्ध हैं। खिलाड़ियों के बैठने के लिए आकर्षक पवेलियन बनाया गया है।

जेबीजी पवेलियन एवं पुराने पवेलियन में बैठकर दर्शक मैच का आनंद उठा सकेंगे। बिहार के खिलाड़ी मोइनुल हक की पिच से परिचित हैं, ऐसे में घरेलू मैदान का राज्य की टीम को लाभ मिलने की उम्मीद है।

 कल आएगा पिच क्यूरेटर दल

शुक्रवार को बीसीसीआइ का पिच क्यूरेटर दल पटना आ जाएगा। रणजी मैच के लिए बीसीए दल के सदस्यों को मैदान सौंप देगा। मैच के एक दिन पहले चार जनवरी तक क्यूरेटर मैदान व पिच पर कार्य करेंगे। इसके बाद पांच जनवरी से बिहार और मुंबई के बीच पहला मैच होगा।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: महागठबंधन में टूट की अटकलें तेज, विजय चौधीरी बोले- अभी तक तो हमलोगों की समझ से कन्फ्यूजन ...

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर