Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: भांजे ने ही मामा की गला दबाकर कर दी हत्या, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Bihar News दानापुर में भांजा ने ही पारिवारिक विवाद के कारण मामा मंगल राय की गला घोट कर हत्या कर दी थी। इसका पर्दाफाश मंगलवार को दानापुर पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी के बाद की। पुलिस ने मंगल राय हत्या मामले में पुलिस ने उसके भांजा जानीपुर के बगहाटोला निवासी सतीश कुमार एवं उसके मित्र राहुल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

By Brij Bihari MishraEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
भांजे ने कर दी मामा की हत्या (जागरण)

संवाद सहयोगी दानापुर। भांजे ने ही पारिवारिक विवाद के कारण मामा मंगल राय की गला घोटकर हत्या कर दी थी। इसका पर्दाफाश मंगलवार को दानापुर पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी के बाद किया। पुलिस ने मंगल राय की हत्या के मामले में उसके भांजे जानीपुर के बगहाटोला निवासी सतीश कुमार एवं उसके मित्र राहुल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) राजेश कुमार व प्रभारी डीएसपी अभिजीत कुमार ने बताया कि मंगल राय और उसके भगीना सतीश कुमार के बीच पारिवारिक विवाद था। मंगल राय अपनी मां की संपत्ति हड़पने के लिए घर से निकाल दिया था व बड़े भाई के साथ भी झगडुा कर भगा दिया था। अपनी बहन के साथ भी मां को रखने के कारण मारपीट की थी।

इस दौरान पिछले वर्ष नौबतपुर के एक सड़क दुघर्टना में आरोपित भगना सतीश के पिता राजदेव सिंह मौत हो गई थी। नानी, बड़े मामा एवं मां के साथ की गयी हरकत से सतीश मंगल से नाराज था। सतीश के पिता की मृत्यु में भी उसको मामा मंगल पर शक था।

इन सारी घटना क्रम से गुस्साये सतीश ने साजिश रच कर अपने दोस्त राहुल कुमार को साथ लेकर गजाधरचक स्थित मामा मंगल राय के घर पहुंचा और गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना के बाद मृतक के भाई कृष्णा राय ने अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने टीम बनाकर कार्रवाई करते हुए घटना की गुत्थी सुलझाते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया। 25 नवंबर की रात थाना क्षेत्र के गजाधर चक निवासी मंगल राय की घर में सुप्तावस्था में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें

Bihar IAS Posting: बिहार में 10 आईएएस की पोस्टिंग, टॉपर शुभम कुमार को बड़ा पद, CM नीतीश ने अपने क्षेत्र में दी ड्यूटी

Bihar News: शिक्षा माफिया बच्चा राय के घर 'नोटों का पहाड़', गिनती करते-करते हांफी मशीन, पुलिस को मिले अहम सुराग