Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Paper Leak: पेपर लीक पर मिलेगी कौन-कौन सी सजा? विजय सिन्हा ने दी जानकारी; विपक्ष को भी खूब सुनाया

Bihar News बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने पेपर लीक करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अब लोक परीक्षा में कदाचार करने वालों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके तहत नए कानून में 3 से 10 साल की सजा और 10 लाख से एक करोड़ रुपये दंड का प्रविधान किया गया है।

By Raman Shukla Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
विजय सिन्हा ने पेपर लीक करने वालों को दी कड़ी चेतावनी(जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi: बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि अब लोक परीक्षा में कदाचार करने वाले और उन्हें प्रेरित करने वाले लोगों की खैर नहीं है। नया कानून के लागू हो जाने से पेपरलीक गंभीर अपराध की श्रेणी में आ जाएगा।

अब आरोपियों पर गैरजमानती धाराएं लगाई जा सकेंगी। नए कानून में 3 से 10 साल की सजा और 10 लाख से एक करोड़ रुपये दंड का प्रविधान किया गया है।

सरकार कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए पूरी तरह से सचेष्ट

विजय सिन्हा ने कहा कि सरकार कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित कर ''प्रतिभा के सम्मान'' के लिए पूरी तरह सचेष्ट है। यह बिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की कदाचार और भ्रष्टाचार के विरुद्ध ''जीरो टॉलरेंस'' की सोच की एक झलक है।

विपक्ष को एनडीए सरकार से सीखना चाहिए

डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि चोर दरवाजे से सरकार में प्रवेश करने वाले ''झूठा श्रेय'' लूटने में जुटे बयानवीर नेताओं को एनडीए सरकार के सकारात्मक प्रयासों से सीखना चाहिए और उसकी सराहना करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें

Nitish Kumar: 'मुश्किल में हैं नीतीश कुमार', RJD ने मुख्यमंत्री को किया आगाह; चिराग और मांझी का लिया नाम

Bihar News: बिहार के मुखिया और पंचायत सचिव के लिए राहत, टेंडर पर पुनर्विचार करेगी नीतीश सरकार; मंत्री ने किया एलान