Move to Jagran APP

बिहार में मस्जिद में नमाज अता करने को लेकर मारपीट, सुन्नी वक्फ बोर्ड के आदेश के बाद विवाद

नमाज पढ़ने को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए तथा जमकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। इस दौरान कुर्सियां एवं लाठी-डंडे चले। आधा दर्जन लोगों को चोट लगी है। घटना वैशाली के महुआ की जामा मस्जिद की है।

By Akshay PandeyEdited By: Updated: Tue, 31 May 2022 06:02 PM (IST)
Hero Image
नमाज अता करते मुस्लिम समाज के लोग। जागरण आर्काइव।

संवाद सहयोगी, महुआ (वैशाली): जामा मस्जिद महुआ में मंगलवार को नमाज अता करने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट की घटना हुई। बताया जाता है कि महुआ के अनुमंडल पदाधिकारी संदीप कुमार को जामा मस्जिद के अध्यक्ष एवं सचिव को प्रभार दिलाने का निर्देश दिया गया था। सुन्नी वक्फ बोर्ड के आदेश के आलोक में महुआ के सीओ अमर कुमार सिन्हा मंगलवार दोपहर डगरु गांव स्थित जामा मस्जिद पहुंचे। वहां पर पूर्व के अध्यक्ष एवं सचिव से बोर्ड के दिए गए आदेश के आलोक में नए अध्यक्ष एवं सचिव को प्रभाव दिला दिया। प्रभार दिलाने के बाद सीओ वापस लौट गए। इसके एक घंटे के बाद वहां पर नमाज पढ़ने को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए तथा जमकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। इस दौरान कुर्सियां एवं लाठी-डंडे चले। आधा दर्जन लोगों को चोट लगी है। घटना की सूचना मिलते ही महुआ थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना, अवर निरीक्षक परशुराम सिंह, सहायक अवर निरीक्षक सुधीर कुमार मौके ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और लोगों को शांति बहाल करने के लिए भी सख्त हिदायत दी। प्रशासन के स्तर पर वहां पर शांति बहाल रखने को लेकर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। 

महुआ थाना क्षेत्र के रामपुर चंद्रभान उर्फ डगरु पंचायत  के डगरु गांव में स्थित जामा मस्जिद पर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के स्तर पर दिए गए निर्देश के बाद महुआ के अंचलाधिकारी ने मस्जिद के अध्यक्ष एवं सचिव का प्रभार मंगलवार को दिलाया। प्रभार दिलाकर सीओ के लौटे जाने के कुछ ही देर के बाद दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई तथा जमकर लाठी, कुर्सी और ईंट-पत्थर चलने लगे। आधा दर्जन लोगों को चोट लगी। सूचना पर पहुंची महुआ थाना की पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। गौरतलब हो कि डगरु गांव स्थित जामा मस्जिद में नमाज अता करने एवं हक को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा था। विवाद को देखते हुए बिहार राज सुन्नी वक्फ बोर्ड के कार्यपालक पदाधिकारी ने नए अध्यक्ष एवं सचिव को प्रभार दिलाने का आदेश महुआ के अनुमंडल पदाधिकारी को दिया था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।