Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मुख्‍यमंत्री कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी का मामला, 17 दिन बाद दर्ज हुई FIR

बिहार सीएमओ को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में 17 दिन बाद शुक्रवार शाम सचिवालय थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। थानेदार संजीव कुमार के बयान पर प्रकरण क्रमांक 90/24 दर्ज किया गया है। धमकी भरे लेटर में अलकायदा ग्रुप लिखा है। वहीं सिटी एसपी (मध्य) चंद्रप्रकाश ने बताया कि यह पुराना केस है। एटीएस (एंटी टेरर स्‍क्‍वाड) की जांच के बाद एफआईआर दर्ज की गई है।

By Prashant Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 04 Aug 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
सीएमओ बिहार को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय) को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के 17 दिनों बाद शुक्रवार की शाम सचिवालय थाने में प्राथमिकी की गई। थानेदार संजीव कुमार के बयान पर कांड संख्या 90/24 दर्ज किया गया है। धमकी भरे पत्र में अलकायदा ग्रुप लिखा है।

वहीं, सिटी एसपी (मध्य) चंद्रप्रकाश ने बताया कि यह पुराना मामला है। एटीएस (आतंक निरोधक दस्ता) की जांच के बाद प्राथमिकी की गई। आगे की कार्रवाई की जा रही है। प्राथमिकी के अनुसार, 16 जुलाई को सीएमओ बिहार के पटना स्थित कार्यालय की ईमेल आईडी पर धमकी भरा मैसेज आया था।

सुरक्षा एजेंसी ने गूगल से मांगी जानकारी

मैसेज ईमेल आईडी (achw700@gmail.com) से भेजा गया था। इसमें बम से उड़ाने और अलकायदा ग्रुप का जिक्र है। ईमेल आईडी धारक की पहचान करने की कोशिश जारी है। सूत्रों की मानें तो उक्त आईडी के माध्यम से पुलिस उसके धारक का पता लगा रही है।

पता लगाया जा रहा है कि धमकी भरा मैसेज भेजने के लिए किस आइपी एड्रेस का उपयोग किया गया था। साथ ही यह भी मालूम किया जा रहा है कि गूगल के पास ईमेल धारक की कोई दूसरी आईडी या मोबाइल नंबर है या नहीं? इसके लिए राज्य की सुरक्षा एजेंसी ने गूगल को पत्राचार भी किया है।

यह भी पढ़ें - 

मुजफ्फरपुर में डेटा एंट्री ऑपरेटर की हत्या, लुटेरों ने चलती बाइक पर मारी गोली; सामान लूटकर भागे

Tanishq Showroom Robbery: तनिष्क शोरूम लूट मामले में नया खुलासा, अब तक 4 गिरफ्तार; दो माह पहले रची गई थी साजिश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर