Move to Jagran APP

Bihar News: दिवाली की रात चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो जिंदा जले; कारखाना संचालक समेत अन्य लोग फरार

दिवाली की कहीं जश्न मना है तो किसी घर में मातम छा गया है। देश भर से आगलगी की घटनाएं सामने आई हैं। पटना सिटी के खाजेकला थाना अंतर्गत नून का चौराहा के समीप हजारी मोहल्ला स्थित एक चप्पल कारखाना सह गोदाम में दीपावली की रात भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग में झुलसकर दो लोगों की मौत हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarPublished: Mon, 13 Nov 2023 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2023 11:33 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। बिहार के पटना सिटी में खाजेकला थाना अंतर्गत नून का चौराहा के समीप हजारी मोहल्ला स्थित एक चप्पल कारखाना सह गोदाम में दीपावली की रात भीषण आग लग गई।

कारखाना की पहली मंजिल स्थित कमरा में सो रहे जमुई निवासी दो कर्मी मुकेश दास और महादेव दास इस आग में जिंदा जल गए। मौके पर उनकी मौत हो गई। आग लगने की खबर मिलते ही आसपास के लोग दौड़े। उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया।

पांच वर्षों से काम कर रहे थे दोनों मृतक

गली संकीर्ण होने के कारण दमकल घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी, आठ पाइप जोड़कर अग्निशमन कर्मियों ने आग बुझाई। घटनास्थल पर मौजूद मृतक के स्वजन हरिदास ने बताया कि चप्पल कारखाना श्यामलाल का है। उनका दामाद मुकेश दास और परिवार के महादेव दास लगभग पांच वर्षों से कम कर रहे थे।

यह दोनों कारखाना के ऊपर के एक कमरे में सोए थे। हरिदास ने बताया कि धुआं देखने पर उन्हें आग लगने की खबर हुई। उन्होंने बताया कि कारखाना में आज पटाखा से नहीं बल्कि शॉर्ट सर्किट से लगी थी।  उन्होंने बताया कि मुकेश दास के तीन बच्चे हैं। दोनों कर्मी चप्पल कारखाना में काम कर परिवार का भरण पोषण करते थे।

छानबीन में जुटी पुलिस

घटनास्थल पहुंची खाजेकला थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी रही। पुलिस का कहना है कि कारखाना संचालक श्यामलाल समेत अन्य लोग फरार हैं।

वहीं, पटना सिटी फायर स्टेशन के ऑफिसर ज्ञाननंद सिंह ने बताया कि गली संकीर्ण होने के कारण घटनास्थल से कुछ दूर चार दमकल खड़ी कर उसमें लंबी पाइप जोड़ने के बाद मुश्किल से आग बुझाई गई।

यह भी पढ़ें- बस यही देखना बाकी था... शराब बिक्री की सूचना मिलने पर छापेमारी करने गई पुलिस को ग्रामीणों ने बनाया बंधक 

यह भी पढ़ें- घर में दिवाली को लेकर चल रहा था सेलिब्रेशन, अचानक हुई फायरिंग में लग गई गोली; संदेहास्पद स्थिति में युवक घायल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.