Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अब राजधानी भी नहीं सुरक्षित, साइबर अपराधियों ने पटना में कहीं से 26 लाख तो कहीं गुम हुए फोन से निकाल लिए एक लाख

बिहार की राजधानी पटना भी सुरक्षित नहीं है। कहीं साइबर ठगों ने अकाउंट से 26 लाख तो कहीं गम हुए फोन से एक लाख से अधिक रुपये उड़ा लिए हैं। ऐसे में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इसके अलावा पटना में एक फ्लैट से चोरों ने लगभग 10 लाख की संपत्ति चोरी कर ली है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 22 Oct 2023 03:34 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। साइबर अपराधियों ने कदमकुआं के जगजीवन लेन निवासी प्राणिक प्रवि कुमार के खाते से 26 लाख रुपये की निकासी कर ली है। इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई, जब वह बैंक में पासबुक अपडेट कराने पहुंचे थे।

पीड़ित की शिकायत पर कदमकुआं थाने की पुलिस केस दर्ज कर छानबीन में जुटी है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके एटीएम से वर्ष 2021 से 2023 मई तक बिना उनकी जानकारी के 26 लाख रुपये की निकासी हो गई। उनका स्टेट बैंक आफ इंडिया शाखा में खाता है। उन्होंने पुलिस को बैंक स्टेटमेंट भी दिया है।

गुम हुए मोबाइल से शातिर ने निकाले 1.18 लाख

वहीं एक अलग मामले में एसकेपुरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी रोड नंबर एक स्थित शेफाली अपार्टमेंट में रहने वाले जगन्नाथ पांडेय के गुम मोबाइल से शातिरों ने एक लाख 18 हजार रुपयों की निकासी कर ली। सब्जीमंडी में खरीदारी करने के दौरान आठ अक्टूबर को उनका मोबाइल गुम हो गया था।

इसका सनहा भी उन्होंने कराया था। उसी मोबाइल में अपलोड फोन-पे के माध्यम से जालसाज ने सात बार में निकासी कर ली। थानेदार मो. चांद परवेज ने बताया कि आरोपित की पहचान की जा रही है।

फ्लैट से नकद सहित 10 लाख की संपत्ति चोरी 

इसके अलावा, पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के महेश नगर रोड नंबर चार में फ्लैट का ताला तोड़कर चोर ने 45 हजार नकद सहित दस लाख की ज्वेलरी चुरा फरार हो गए। पीड़ित मधु रंजन ने पाटलिपुत्र थाने में इसकी शिकायत की है। केस दर्ज कर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

पूछताछ में पता चला कि एक संदिग्ध फ्लैट में घुसा था। सीसीटीवी फुटेज से उसकी पहचान की जा रही है। मधु रंजन कुमार ने पुलिस को बताया कि वह 18 अक्टूबर को एम्स गए हुए थे।

जब रात करीब दस बजे लौटे तो देखा कि गेट खुला हुआ था। आलमारी टूटी हुई थी। उसमें से सोने की दो चेन, चार अंगूठी, एक लाकेट, नथिया सहित 9 लाख 47 के गहने गायब थे।

यह भी पढ़ें- KK Pathak ने फिर बढ़ाई सख्ती, बिहार में शिक्षा विभाग 270 कॉलेजों पर कसेगा नकेल

यह भी पढ़ें- महिला सिपाही मर्डर केस : कमरा नंबर 303 में क्या हुआ? मांस के लोथड़े को देखकर दहशत में आ गए थे होटलकर्मी