Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna HC Judge: पटना हाईकोर्ट को मिलेंगे दो नए जज, केंद्र ने SC कॉलेजियम की अनुशंसा पर लगाई मुहर

Patna High Court Judge सुप्रीम कोर्ट की अनुशंसा पर केंद्र सरकार ने मुहर लगाते हुए दो जजों का स्थानांतरण पटना हाईकोर्ट में करने की स्वीकृति दे दी है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने अगस्त में ही गुवाहाटी हाई कोर्ट के जस्टिस नानी तागिया एवं तेलंगाना हाई कोर्ट की जस्टिस जी. अनुपमा चक्रवर्ती का स्थानांतरण पटना हाई कोर्ट में किए जाने की अनुशंसा की थी।

By Edited By: Prateek JainUpdated: Wed, 18 Oct 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
Patna HC Judge: पटना हाईकोर्ट को मिलेंगे दो नए जज, केंद्र ने SC कॉलेजियम की अनुशंसा पर लगाई मुहर

राज्य ब्यूरो, पटना। सुप्रीम कोर्ट की अनुशंसा पर केंद्र सरकार ने मुहर लगाते हुए दो जजों का स्थानांतरण पटना हाईकोर्ट में करने की स्वीकृति दे दी है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने अगस्त में ही गुवाहाटी हाई कोर्ट के जस्टिस नानी तागिया एवं तेलंगाना हाई कोर्ट की जस्टिस जी. अनुपमा चक्रवर्ती का स्थानांतरण पटना हाई कोर्ट में किए जाने की अनुशंसा की थी, जिस पर केंद्र सरकार ने मुहर लगा दी है।

इसी प्रकार केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की उस अनुशंसा को भी स्वीकृति दे दी, जिसके तहत पटना हाई कोर्ट के जस्टिस सुधीर सिंह एवं जस्टिस मधुरेश प्रसाद का स्थानांतरण क्रमशः पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट एवं कोलकाता हाई कोर्ट करने की अनुशंसा की थी।

मिल सकते हैं दो और जज

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पटना हाई कोर्ट में न्यायाधीश बनाए जाने के लिए दो न्यायिक पदाधिकारियों (रुद्र प्रकाश मिश्रा एवं रमेश चंद मालवीय) के नामों की अनुशंसा की है। केंद्र सरकार की स्वीकृति के बाद ये जल्द अपना प्रभार ग्रहण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Bihar Promotion: सात सौ से अधिक राजस्व कर्मचारियों के अधिकारी बनने का रास्ता साफ, जारी हुई लिस्‍ट

यह भी पढ़ें - 'सीएम बनने के लिए लालू ने मेरे पति को मरवा दिया' बीजेपी सांसद रमा देवी ने लगाए गंभीर आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें