Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: पीएमसीएच के शताब्दी समारोह की तैयारी शुरू, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेजा जाएगा आमंत्रण

PMCH centenary celebration पटना मेडिकल कॉलेज एण्ड हास्पिटल (पीएमसीएच) वर्ष 2025 में सौ साल का हो जाएगा। कॉलेज का शताब्दी समारोह मनाने के लिए पूर्ववर्ती छात्रों ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। शताब्दी समारोह को लेकर राजधानी में पूर्ववर्ती छात्रों की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया।

By Niraj Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 02 Jan 2024 12:26 AM (IST)
Hero Image
Bihar News: पीएमसीएच के शताब्दी समारोह की तैयारी शुरू, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेजा जाएगा आमंत्रण

जागरण संवाददाता, पटना। पटना मेडिकल कॉलेज एण्ड हास्पिटल, (पीएमसीएच) वर्ष 2025 में सौ साल का हो जाएगा। कॉलेज का शताब्दी समारोह मनाने के लिए पूर्ववर्ती छात्रों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

शताब्दी समारोह को लेकर राजधानी में पूर्ववर्ती छात्रों की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया।

शताब्दी समारोह को लेकर कॉलेज के पूर्ववर्ती छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात करेगा। 24 एवं 25 फरवरी 2025 को पीएमसीएच का शताब्दी समारोह का आयोजन बापू सभागार में किया जाएगा। 

देश-विदेशों से पूर्ववर्ती छात्रों के शामिल होने की उम्मीद

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में डॉ.ए.ए.हई, डॉ.विजय प्रकाश, बिहार रेडक्रास के अध्यक्ष डॉ. विनय बहादुर सिन्हा, डॉ. आर.एन.सिंह, डॉ. प्रमिला मोदी एवं डॉ. अरूण अग्रवाल सहित राजधानी के कई वरिष्ठ चिकित्सकों ने भाग लिया।

3 हजार से अधिक चिकित्सक समारोह में होंगे शामिल पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी का कहना है कि पीएमसीएच के शताब्दी समारोह में राज्य में कार्यरत चिकित्सकों के अलावा देश एवं विदेशों से काफी संख्या में पूर्ववर्ती छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है।

पहले से छुट्टी ले सकें पूर्ववर्ती छात्र इसलिए पहले से तैयारी

समारोह में दुनियाभर से 3 हजार से अधिक पूववर्ती छात्र एवं अन्य चिकित्सकों को शामिल होने की उम्मीद है। विदेशों से आने वाले चिकित्सकों को पूर्व में सूचना देना जरूरी पीएमसीएच के पूर्ववर्ती छात्र वर्तमान में दुनिया के कई देशों में अपनी सेवा दे रहे हैं।

ऐसे में उन्हें शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए पूर्व में तैयारी करनी पड़ती है। इसके लिए उन्हें अपने संस्थानों से छुट्टी लेनी होगी। ऐसे में आयोजन समिति कार्यक्रम से पहले उन्हें आमंत्रण पत्र भेजना चाहती है, ताकि उन्हें छुट्टी लेने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आगे भी समय-समय पर पूर्ववर्ती छात्रों की बैठक आयोजित की जाएगी। शताब्दी समारोह को लेकर अधिक से अधिक पूर्ववर्ती छात्रों से संपर्क किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -

'...INDIA का झंडा लहराएगा तभी राम घर आएंगे', तेज प्रताप यादव ने PM मोदी के दीपोत्सव मनाने वाले बयान पर क्यों कह दिया ऐसा

Rabri Devi Birthday: बिहार की पहली महिला मुख्‍यमंत्री रबड़ी देवी का आज जन्‍मदिन, राजनीतिक सफर पर बन चुकी है वेब सीरीज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर