Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: शेखपुरा में उत्पाद विभाग के कार्यालय पर पथराव, लाठीचार्ज और फायरिंग के बाद भागे लोग

बिहार के शेखपुर में बुधवार की रात अचानक से उत्पाद विभाग के कार्यालय पर पथराव किया जाने लगा।मुसहरी से कुछ लोगों को शराब बेचने के आरोप के पकड़ कर लाई थी। इसके बाद मुसहरी से बड़ी संख्या में लोग उत्पाद कार्यालय पहुंच गए और कार्यालय पर रोड़ेबाजी कर दी।

By Rahul KumarEdited By: Updated: Wed, 07 Sep 2022 10:34 PM (IST)
Hero Image
घटना के बाद उत्पाद कार्यालय के बाहर पुलिस जा जमावड़ा। जागरण

जागरण संवाददाता, शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा में बुधवार की देर शाम लगभग सवा नौ बजे उग्र लोगों ने शेखपुरा के स्टेशन रोड स्थित उत्पाद विभाग के कार्यालय पर जमकर रोड़ेबाजी की। इस रोड़ेबाजी में उत्पाद विभाग के कई जवानों को चोट आई है। उग्र भीड़ को काबू करने के लिए उत्पाद की टीम को बल प्रयोग करना पड़ा और हवा में फायरिंग भी करनी पड़ी।

इस मामले में जब उत्पाद के थानाध्यक्ष शिवनंदन  सिंह से संपर्क किया गया तब उन्होंने अभी कुछ नहीं बताने की बात कही। इधर शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया उत्पाद विभाग के कार्यालय पर उग्र लोगों ने हमला कर दिया है। उत्पाद विभाग की सूचना पर थाना से अतिरिक्त पुलिस को भेजा गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है।

फायरिंग की पुष्टि न तो पुलिस ने की है और न ही उत्पाद विभाग ने। मगर प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया है कि लोगों को भगाने के लिए उत्पाद विभाग ने पहले लाठीचार्ज किया और बाद में फायरिंग भी की। इसके बाद रोड़ेबाजी करने वाले वहां से भागकर दल्लू चौक पर आ गए। घटना के बारे में बताया गया उत्पाद विभाग की टीम बुधवार की देर शाम दरवेशपुर मुसहरी से कुछ लोगों को शराब बेचने के आरोप के पकड़ कर लाई थी। इसके बाद मुसहरी  से बड़ी संख्या में लोग उत्पाद कार्यालय पहुंच गए और कार्यालय पर रोड़ेबाजी कर दी। इस घटना के बाद इलाके में अफता-तफरी मच गई। 

मुसहरी के लोगों का आरोप है उत्पाद विभाग पैसे वसूलने के लिए शराब के झूठे मामले गढ़कर हम गरीबों को परेशान करता है। छापेमारी के नाम पर उत्पाद विभाग बेकसूर लोगों को तंग करता है। बुधवार की देर शाम इसी तरह की झूठी कार्रवाई को लेकर लोग भड़क गए। उत्पाद विभाग की लाठी चार्ज में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर