Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बक्सर में विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की प्रतिमा होगी प्रतिष्ठापित, मथुरा से आए कलाकारों ने गीतों के जरिए पढ़ाया राष्ट्रप्रेम का पाठ

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि भगवान श्रीराम की शिक्षा-दीक्षा की तपोभूमि बक्सर में विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की प्रतिमा प्रतिष्ठापित होगी। बलिदानियों की वीरता को नमन करने को लेकर दो दिवसीय कार्यक्रम मेरे देश की धरती का समापन रविवार को हुआ। मथुरा से आए बृजवासी ब्रदर्स की प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम को यादगार बना दिया।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 06 Nov 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
बक्सर में विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की प्रतिमा होगी प्रतिष्ठापित

जागरण संवाददाता, पटना। बलिदानियों की वीरता को नमन करने को लेकर दो दिवसीय कार्यक्रम मेरे देश की धरती का समापन रविवार को हुआ। वेटनरी कालेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में जहां एक ओर दीपों से गूंथी स्मृतियों की माला आकर्षण का केंद्र बना हुआ था।

वहीं, मथुरा से आए बृजवासी ब्रदर्स की प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम को यादगार बना दिया। श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर एवं मिशन वंदेमातरम फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बलिदानियों के स्वजनों व प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती की भव्य आरती से हुई। हजारों हाथों ने तालियां बजाकर देशभक्ति के नारे लगाए। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि भगवान श्रीराम की शिक्षा-दीक्षा की तपोभूमि बक्सर में विश्व की सबसे बड़ी श्रीराम की प्रतिमा प्रतिष्ठापित होगी।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार सरकार को घेरते हुए कहा कि दिसंबर में गांधी मैदान में स्वामी रामभद्राचार्य का कार्यक्रम होना था इसके लिए सरकार से जगह मांगी थी। बिहार सरकार ने जगह देना सही नहीं समझा। दुख इस बात की है कि रामभद्राचार्य के कार्यक्रम से जुड़े बैनर-पोस्टर को हटा दिया गया।

बिहार सरकार को किस बात का डर सता रहा है। पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जयप्रकाश नारायण ने महिला चरखा समिति में आयोजित बैठक में सरकार के मुख्यमंत्री को बाहर जाने को कहा था।

वेटनरी कॉलेज में होने वाले आयोजन को लेकर सरकार के सभी मंत्री व मुख्यमंत्री को निमंत्रण भेजा था, लेकिन कोई नहीं आया। आज समय सनातन धर्म के विरोधियों को उखाड़ फेंकने का है।

बलिदानियों के सम्मान में खड़ा है पूरा देश

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि 21वीं सदी का भारत है। संस्कृति जागरण का समय है। 11 लाख 11 हजार दीपक से भारत माता की आकृति बनाई गई है, जिसने विश्व में कीर्तिमान स्थापित किया है।

इस आकृति को बनाने में तीन पीढ़ियों का सराहनीय योगदान रहा है। बलिदानियों के सम्मान में पूरा देश खड़ा है। उनके नाम एक दीप हर व्य​क्ति जलाएं।

देश को श्रेष्ठ बनाने में सभी का योगदान जरूरी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अखंड भारत का सपना हजारों वर्ष पूर्व देखा गया था। इसे आज साकार करने की जरूरत है। देश को श्रेष्ठ बनाने में सभी का योगदान जरूरी है। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवाओं को राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित करेगा।

हरीश सहनी ने कहा कि घरों में देवी-देवताओं के साथ बलिदानियों की तस्वीर जरूर लगाएं। मौके पर पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, जीवेश कुमार, विधायक संजीव चौरसिया, राणा रंधीर आदि मौजूद थे।

वहीं, मथुरा से आए बृजवासी ब्रदर्स ने देशभक्ति व फिल्मी गीतों पर सभी का दिल जीता। हुकुमचंद्र बृजवासी के निर्देशन में हेमंत बृजवासी, अजय व होशियार बृजवासी ने तलवारों पर सर वार दिए, अंगारों में जिस्म जलाया है...ऐ वतन मेरे आबाद रहे तू... मां तुझे सलाम... जय हो, जय हो... गीतों से श्रोताओं में राष्ट्रप्रेम जागृत किया।

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में बिहार की सभी ट्रेनें रिजर्व! दशहरे से लेकर छठ तक सिर्फ वेटिंग टिकट, अब तत्काल का ही सहारा

यह भी पढ़ें- अब चने की खेती से किसानों की होगी मोटी कमाई, नीतीश सरकार बीज पर दे रही है बंपर सब्सिडी; तुरंत उठाएं लाभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर