Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'नीतीश किसी भी गठबंधन के लिए बोझ जैसे, खो चुके हैं जनाधार', सुशील मोदी ने कसा तंज

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश अपना जनाधार और वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता खो चुके हैं। वे किसी गठबंधन के लिए बोझ हैं। उन्होंने कहा कि G20 रात्रिभोज में तो मुख्यमंत्री के नाते ममता बनर्जी अरविंद केजरीवाल और सुक्खू भी पहुंचे थे। नीतीश को लेकर बिहार में मनमाना राजनीतिक अर्थ निकाला जा रहा है ताकि कांग्रेस और राजद पर दबाव बनाया जा सके।

By Edited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 12 Sep 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
नीतीश किसी भी गठबंधन के लिए बोझ जैसे: सुशील मोदी

राज्य ब्यूरो, पटना: राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि जी-20 सम्मेलन के अवसर पर आयोजित राष्ट्रपति के रात्रिभोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सम्मिलित होने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी भेंट का चुनावी राजनीति से कोई वास्ता नहीं है।

अब भाजपा को नीतीश की कोई आवश्यकता नहीं है। 2022 में हुए तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव ने सिद्ध कर दिया कि नीतीश अपना जनाधार और वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता खो चुके हैं। वे किसी गठबंधन के लिए बोझ हैं।

उन्होंने कहा कि रात्रिभोज में तो मुख्यमंत्री के नाते ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और सुक्खू भी पहुंचे थे। नीतीश को लेकर बिहार में मनमाना राजनीतिक अर्थ निकाला जा रहा है, ताकि कांग्रेस और राजद पर दबाव बनाया जा सके। समय से पहले संसदीय चुनाव का शिगूफा भी इस हथकंडे का हिस्सा है।

भाजपा ने नीतीश के लिए दरवाजे बंद कर पलटीमार राजनीति की संभावना समाप्त कर दी है। जदयू के लोगों का यह प्रचार मजाक बन गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन बिहार के "क्लाइमेट लीडर" नीतीश को खोज रहे थे, इसलिए उन्हें उनसे मिलवाया गया। यह तो संघात्मक लोकतंत्र के प्रति प्रधानमंत्री आस्था और सदाशयता थी कि सभी मुख्यमंत्रियों को रात्रिभोज में बुलाया गया और उनमें से कुछ को राष्ट्रपति बाइडन से मिलवाया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर