Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Paper Leak: पेपर लीक मामले में हेल्प लाइन नंबर बना आंख और कान, EOU को मिली कई गुप्त सूचनाएं

सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू ) की 23 सदस्यीय टीम जांच में जुटी है। आर्थिक अपराध इकाई ने इस मामले में ज्यादा जानकारियां प्राप्त करने के लिए बीते दिनों हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। जिसके बाद अब तक इस हेल्प लाइन नंबर पर दर्जनों फोन आ चुके हैं और लोग केस से जुड़ी जो भी जानकारियां हैं अधिकारियों को दे रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 17 Oct 2023 12:24 AM (IST)
Hero Image
पेपर लीक मामले में हेल्प लाइन बनी मददगार

राज्य ब्यूरो, पटना। सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू ) की 23 सदस्यीय टीम जांच में जुटी है। आर्थिक अपराध इकाई ने इस मामले में ज्यादा जानकारियां प्राप्त करने के लिए बीते दिनों हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। जिसके बाद अब तक इस हेल्प लाइन नंबर पर दर्जनों फोन आ चुके हैं और लोग केस से जुड़ी जो भी जानकारियां हैं अधिकारियों को दे रहे हैं। इनमें कई सूचनाएं ईओयू के काम की भी हैं। जिन पर आगे की जांच भी प्रारंभ कर दी गई है।

सूत्रों की माने तो सिपाही परीक्षा पेपर लीक मामले में ईओयू की टीम जल्द ही गिरफ्तार लोगों में कुछ को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है। अन्य कुछ लोगों से भी पूछताछ संभावित है। बताया जाता है कि इस मामले से जुड़े अब तक जब्त सभी अहम साक्ष्यों का वैज्ञानिक अनुसंधान किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट एक-दो रोज में ईओयू को मिलने की संभावना है। रिपोर्ट के आधार पर जांच ठोस निर्णय तक पहुंच सकती है। कई और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

इधर बिहार राज्य सिपाही चयन पर्षद की तरफ से एक इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी को जांच में हर तरह का सहयोग प्रदान करने के लिए नोडल पदाधकिारी नियुक्त किया गया है। ईओयू के स्तर से पेपर लीक मामले में जितनी तरह के सवाल किए जा रहे हैं या दस्तावेज की मांग की जा रही है, उन्हें मुहैया कराने की जिम्मेदारी इसी नोडल पदाधिकारी की होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर