Move to Jagran APP

बिहार के युवा हो जाएं तैयार! हर जिले में लगेगा Rojgar Mela, श्रम मंत्री सुरेंद्र राम बोले- 1 लाख नौकरियां देंगे

बिहार सरकार आने वाले दिनों में हर जिले में रोजगार मेले का आयोजन करेगी। श्रम मंत्री सुरेंद्र राम ने खुद इसकी जानकारी दी है। श्रम मंत्री ने बताया है कि आने जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों में नियोजन मेलों का आयोजन होगा और एक लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि युवाओं को रोजगार मिले इस दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 08:06 PM (IST)
Hero Image
बिहार के युवा हो जाएं तैयार! हर जिले में लगेगा रोजगार मेला, श्रम मंत्री सुरेंद्र राम बोले- 1 लाख नौकरियां देंगे

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Government Rojgar Mela श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी जिलों में नियोजन मेला व कैंप लगाकर एक लाख युवाओं को रोजगार देगी। वहीं, सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि एक नवंबर से उत्तर बिहार में धान अधिप्राप्ति का काम आरंभ हो जाएगा।

राजद प्रदेश कार्यालय में सुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में दोनों मंत्रियों ने यह जानकारी दी। श्रम संसाधन मंत्री ने कहा कि युवाओं को रोजगार मिले इस दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है।

'कैंप लगाकर मजदूरों का निबंधन कराया जा रहा'

प्रवासी मजदूरों को दी जाने वाली सहायता की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी दुर्घटना होने की स्थिति में पहले एक लाख रुपए का मुआवजा दिया जाता था जिसे बढ़ाकर अब दो लाख रुपए कर दिया गया है। राज्य भर में पंचायत स्तर पर विशेष अभियान और कैंप लगाकर मजदूरों का निबंधन कराया जा रहा।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि उत्तर बिहार में एक से तथा दक्षिण बिहार में 15 नवंबर से धान अधिप्राप्ति का काम आरंभ होगा। पैक्सों में विविध तरह के व्यावसायिक काम को बढ़ावा दिए जाने को ले नौ नवंबर को राजधानी स्थित बापू सभागार में कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UP से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार? चिराग पासवान ने समझाई 'बैकडोर पॉलिटिक्स', बोले- बिहार में किसी भी सीट से...

ये भी पढ़ें- 'कबाड़ बेचकर घर जााइए श्रीमान...', RCP Singh ने क्यों कह दिया ऐसा? नीतीश कुमार-ललन सिंह पर फूटा गुस्सा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें