Move to Jagran APP

Bihar Police Admit Card: प्रवेश पत्र में गलती या सेंटर को लेकर हैं परेशान, CSBC का ये ट्रोल फ्री नंबर आएगा काम

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए सीएसबीसी ने परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही एग्जाम सेंटर की सूची भी जारी कर दी गई है। ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड में गलती या एग्जाम सेंटर को लेकर हैं कोई असमंजस है तो उनके लिए सीएसबीसी ने एक टोल फ्री नंबर जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Wed, 13 Sep 2023 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2023 12:45 PM (IST)
बिहार पुलिस की भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए टोल फ्री नंबर जारी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण डिजिटल डेस्‍क, पटना: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। 

21,391 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि और एग्जाम सेंटर की सूची जारी कर दी गई है। सीएसबीसी ने परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है, जिसे बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के अभ्यर्थी सीएसबीसी के आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in. से डाउनलोड कर सकते हैं।

ये हैं टोल फ्री नंबर

ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी के एडमिड कार्ड में कोई गलती है या फिर उसे एग्जाम सेंटर को लेकर कोई असमंजस है। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। सीएसबीसी ने ऐसी समस्याओं के समाधान के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक टोल फ्री नंबर 0-0612-2233711 भी जारी किया है।

इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करके अभ्यर्थी अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। इसके अलावा अगर अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी चाहिए तो भी वो इस नंबर 0-0612-2233711 पर कॉल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेः Bihar Constable Admit Card: सिपाही बहाली के प्रवेश पत्र जारी, परीक्षा केंद्रों की सूची अपलोड

एग्जाम सेंटर की सूची भी जारी

गौरतलब है कि बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 1, 7 और 15 अक्टूबर को होगी। यह परीक्षा दो पालियों में होगी।  इसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। साथ ही रोल नंबर की क्रमबद्धता के अनुसार, मंगलवार को एग्जाम सेंटर की सूची भी जारी कर दी गई है। 

यह भी पढ़ेः Bihar Police Constable exam: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी, यहां देखें...

ये फोटो वाली पहचान पत्र ले जानी होंगी साथ

बता दें कि अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने के दौरान एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक फोटो वाली पहचान पत्र की हार्ड कॉपी लेकर एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। इसमें आधार, पैन, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस शमिल है।

बता दें कि बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इन एग्‍जाम सेंटर को देखने के लिए अभ्यर्थी यहां क्लिक करें। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.