Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Exam: बिहार में सिपाही भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा आज, इस बार अलग तरह की व्यवस्था

Bihar Police Constable Exam 2024 बिहार के सभी जिलों में आज सिपाही भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा होने वाली है। इस दौरान सघन जांच की व्यवस्था की गई है। किसी तरह की धांधली को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। परीक्षा के लिए सुबह 10 बजकर 30 मिनट में प्रवेश कर जाना है नहीं तो उसके बाद प्रवेश की अनुमति नहीं है।

By Jai Shankar Bihari Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 11:02 AM (IST)
Hero Image
आज दूसरे चरण की बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Sipahi Bharti Exam 2024: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बिहार पुलिस में 21 हजार 391 पदों के लिए लिखित परीक्षा के दूसरे चरण का आयोजन रविवार को करेगा। परीक्षा एकल पाली में दोपहर 12:00 से 2:00 बजे तक निर्धारित है। केंद्र में प्रवेश निर्धारित अवधि के डेढ़ घंटा पहले बंद कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी को आवंटित केंद्र में सुबह 9:30 से 10:30 बजे तक ही प्रवेश की अनुमति होगी।

ई-प्रवेश पत्र पर गुप्त कोडिंग

इस बार ई-प्रवेश पत्र पर गुप्त कोडिंग की गई है। यदि कोई अभ्यर्थी ई-प्रवेश पत्र से छेड़छाड़ करते हैं तो केंद्र पर पकड़े जाएंगे। अभ्यर्थी को सिर्फ ई-प्रवेश पत्र और फोटोयुक्त पहचान के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा। पेन या पेसिंल पर्षद ही केंद्र में अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराएगा। एक चरण की परीक्षा सात अगस्त को संपन्न हो चुकी है। छह चरणों में आयोजन किया जाना है।

परिंदे भी नहीं मार सकेंगे पर

Bihar Police Exam: परीक्षा केंद्र पर कलम और पेंसिल तक ले जाने पर रोक लगा दी गई है। सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे से हर एंगल से जांच की जा रही है। परीक्षा केंद्रों पर 100 मीटर के एरिया में जैमर लगाया गया है ताकि मोबाइल या ब्लूटूथ से किसी भी तरह की धांधली न की जा सके।

वहीं, परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों की सूचना देने के लिए आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। ईओयू ने इस नंबर 8544428404 पर जानकारी देने के लिए कहा है। वहीं साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर भी सूचना दी जा सकती है। बता दें कि बीते दिन पुलिस ने होटलों में छापेमारी की थी।

Bihar Police Exam: खगड़िया का अभिषेक निकला सिपाही भर्ती परीक्षा का सरगना, Whatsapp चैट से हुए कई खुलासे

Muzaffarpur News : AK- 47 की तस्करी को लेकर सामने आया नया एंगल, शराब के धंधे से जुड़ा है तार; इसलिए खरीदते थे हथियार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर