Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police: पाकिस्तानी क्रिकेटर को लगी चोट तो बिहार पुलिस ने कर दी यह पोस्ट, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्‍शन

Bihar Police X Post बिहार पुलिस आमतौर पर अपने एक्‍स हैंडल पर राज्‍यभर की बड़ी घटनाओं और कार्रवाई का अपडेट तो देती है। साथ ही नियम-कानून के पालन को लेकर भी लोगों को जागरूक करती है। इस कड़ी में बिहार पुलिस ने सड़क सुरक्षा पर जागरूकता को लेकर अपने एक्‍स हैंडल पर एशि‍या कप के इंडिया-पाकिस्‍तान मैच (India V/s Pakistan Match) के दौरान हुए हादसे की तस्‍वीर पोस्‍ट की है।

By Prateek JainEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 15 Sep 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
Bihar Police: पाकिस्तानी क्रिकेटर को लगी चोट तो बिहार पुलिस ने कर दी पोस्ट, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्‍शन

Bihar Police Posts Photo Of Agha Salman: पटना, जागरण डिजिटल डेस्‍क: बिहार पुलिस (Bihar Police) आमतौर पर अपने एक्‍स हैंडल पर राज्‍यभर की बड़ी घटनाओं और कार्रवाई का अपडेट तो देती है। साथ ही नियम-कानून के पालन को लेकर भी लोगों को जागरूक करती है।

इस कड़ी में बिहार पुलिस (Bihar Police) ने सड़क सुरक्षा (Road Safety) पर जागरूकता को लेकर अपने एक्‍स हैंडल पर एशि‍या कप (Asia Cup-2023) के इंडिया-पाकिस्‍तान मैच (India V/s Pakistan Match) के दौरान हुए हादसे की तस्‍वीर पोस्‍ट की है, जिससे उन्‍होंने हेलमेट के महत्‍व को समझाने की कोश‍िश की है। 

बिहार पुलिस ने लिखा-  खेल का मैदान हो या सड़क, हेलमेट है एक सुरक्षा कवच ! मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें। ज़िम्मेदार बनें ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

बिहार पुलिस की इस पोस्‍ट पर यूजर्स ने भी रिएक्‍शन किया है। एक यूजर ने इसे क्रिएटिव आइडिया बताया तो  एक ने सड़क सुरक्षा के लिए स्‍वागत योग्‍य कदम बताया।   

बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 मैच में इंडिया-पाकिस्‍तान (Ind V/s Pak Match) के मैच के दौरान दूसरी पारी में खेलते हुए बल्‍लेबाजी कर रहे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर आगा सलमान (Agha Salman) बिना हेलमेट के खेल रहे थे।

इस दौरान 21वें ओवर के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की एक घातक गेंद चेहरे पर जा लगी और खून बहने लगा। जडेजा की इस गेंद पर आगा सलमान (Agha Salman) ने पैडल स्वीप लगाने की कोशिश की थी, लेकिन वे टाइमि‍ंग मि‍स कर बैठे और बॉल सीधे चेहरे पर लगने से वे चोटिल हो गए। वहीं, उनकी आंख बच गई नहीं तो उनके लिए और भी मुश्कि‍ल हो सकती थी। 

आगा को चोट लगने पर कीप‍िंग कर रहे केएल राहुल तुरंत मदद के लिए उनके पास पहुंचे। वहीं, मैच को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा और म‍ेडिकल टीम ने उन्‍हें फर्स्‍ट एड दिया और एक बार फिर सलमान क्रीज पर खेलते दिखे। हालांकि, चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने उन्‍हें जल्‍द ही आउट कर पवेलियन का रास्‍ता दिखा दि‍या।

इस मैच में भारत (India) ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 356 रन बनाए थे। वहीं, 357 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्‍तानी टीम 32 ओवर में 128 रन ही बना सकी। भारत ने पाकिस्‍तान काे 228 रन से हराकर वनडे क्रिक्रेट में उनके खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- Bihar में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, प्याज लदे ट्रक से 15 लाख की विदेशी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार