Move to Jagran APP

Bihar Police Promotion: बिहार में 13 हजार पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी खुशखबरी, सैलरी के साथ मिला उच्चतर प्रभार

एडीजी पुलिस मुख्यालय ने बताया कि हवलदार से इंस्पेक्टर रैंक तक पहले कार्यकारी उच्चतर प्रभार दिया गया था अब वेतनमान के साथ प्रभार देने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इंस्पेक्टर से पुलिस उपाधीक्षक रैंक में कार्यकारी प्रभार दिए जाने का काम भी पुलिस मुख्यालय के स्तर से हो गया है। इसकी फाइल गृह विभाग को भेजी गई है। गृह विभाग के स्तर से ही इसकी अधिसूचना जारी होगी।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 22 Dec 2023 08:19 PM (IST)
Hero Image
Bihar Police Promotion: बिहार में 13 हजार पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी खुशखबरी, सैलरी के साथ मिला उच्चतर प्रभार
राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Police Promotion News पुलिस मुख्यालय ने शुक्रवार तक 13 हजार 351 पुलिस पदाधिकारियों को वेतनमान साथ उच्चतर प्रभार दे दिया है। एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि हवलदार से इंस्पेक्टर रैंक तक पहले कार्यकारी उच्चतर प्रभार दिया गया था अब वेतनमान के साथ प्रभार देने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

इंस्पेक्टर से पुलिस उपाधीक्षक रैंक में कार्यकारी प्रभार दिए जाने का काम भी पुलिस मुख्यालय के स्तर से हो गया है। इसकी फाइल गृह विभाग को भेजी गई है। गृह विभाग के स्तर से ही इसकी अधिसूचना जारी होगी।

905 दारोगा को मिला इंस्पेक्टर का प्रभार

पुलिस मुख्यालय के अनुसार, 1651 को सिपाही से हवलदार रैंक में, 2,893 को पीटीसी पास सिपाही से सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) में जबकि 4,826 को एएसआई से दारोगा रैंक में वेतनमान के साथ कार्यकारी उच्चतर प्रभार दिया गया है। इसके अलावा करीब 905 दारोगा को इंस्पेक्टर का प्रभार मिला है।

इसके अलावा, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के भी सभी रैंक के पुलिस पदाधिकारियों को उच्चतर प्रभार दिया गया है। चालक सिपाही, आशु लिपिक जैसे संवर्ग में भी वेतनमान के साथ कार्यकारी प्रभार दिया गया है। जल्द ही करीब 200 इंस्पेक्टर को डीएसपी के रैंक में कार्यकारी प्रभार दिए जाने की प्रक्रिया भी गृह विभाग के स्तर से पूरी होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- Sushil Modi को नहीं है नीतीश कुमार पर भरोसा! JDU को दे दी नया 'सरदार' चुनने की सलाह, BJP नेता को सता रहा ये डर

ये भी पढ़ें- Bihar IAS Promotion: प्रमोशन की खुशी पांच साल ही रहेगी, इन 40 आईएएस अफसरों का सपना देर से हुआ साकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।