Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Promotion: बिहार पुलिस के हजारों कर्मचारियों और अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा, पोस्ट के साथ सैलरी भी बढ़ेगी

Bihar Police Promotion News बिहार में गृह विभाग ने 14361 कर्मचारियों और अफसरों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। इनमें 905 को इंस्पेक्टर 4826 को दारोगा 2893 को सहायक अवर निरीक्षक 1651 को हवलदार आदि में उच्चतर प्रभार मिला है। पोस्ट के साथ-साथ इन कर्मियों व पदाधिकारियों की सैलरी भी बढ़ेगी। गृह विभाग ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
बिहार पुलिस के हजारों कर्मचारियों और अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा, पोस्ट के साथ सैलरी भी बढ़ेगी

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Police Promotion बिहार पुलिस के 14 हजार 361 कर्मियों व पदाधिकारियों को आठ जनवरी तक वेतनमान के साथ उच्चतर कार्यकारी प्रभार दिया गया है। इनमें 905 को इंस्पेक्टर, 4826 को दारोगा, 2893 को सहायक अवर निरीक्षक, 1651 को हवलदार आदि में उच्चतर प्रभार मिला है।

इसके अलावा, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, वितंतु, परिवहन इंस्पेक्टर से लेकर हवलदार तक एवं चालक संवर्ग आदि में भी बड़ी संख्या में उच्चतर प्रभार दिया गया है। पुलिस मुख्यालय के अनुसार, अब सिर्फ परिचारी और लिपिक संवर्ग वर्ग में कार्यकारी प्रभार दिया जाना बाकी है, जो प्रक्रियाधीन है। डीएसपी के पद पर उच्चतर प्रभार दिए जाने का मामला गृह विभाग के स्तर पर लंबित है।

आठ ट्रेनी आइपीएस अधिकारियों का व्यावहारिक प्रशिक्षण शुरू

बिहार कैडर के वर्ष 2021 और 2022 बैच के आठ ट्रेनी आइपीएस अधिकारियों का व्यावहारिक प्रशिक्षण सोमवार से शुरू हो गया। सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में आठों आइपीएस अधिकारी 30 सप्ताह का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इस दौरान 12 सप्ताह वह ग्रामीण थाने के स्वतंत्र प्रभार के रूप में भी रहेंगे।

पुलिस मुख्यालय के स्तर से सभी आठ आइपीएस अधिकारियों का जिला आवंटन कर दिया गया है। भावरे दीक्षा अरुण को पटना, मोहिबुल्लाह अंसारी को सारण, कोटा किरण कुमार को मुजफ्फरपुर, शैलेंद्र सिंह को मुंगेर, अतुलेश झा को पूर्णिया, अभिनव को भागलपुर, दिव्यांजली जायसवाल को नालंदा और शिवम धाकड़ को गया जिला आवंटित किया गया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Salary: केके पाठक के शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई! अब तक 14 हजार शिक्षकों का वेतन कटा

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ रही टेंशन? Nitish Kumar से मुलाकात के बाद D Raja ने बता दिया सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर