Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Promotion: नीतीश सरकार का 'मानसून गिफ्ट', 103 इंस्पेक्टरों को मिली DSP की कुर्सी; सैलरी भी बढ़ेगी

नीतीश सरकार ने पुलिस विभाग में प्रमोशन कर मानसून गिफ्ट दे दिया है। गृह विभाग ने प्रमोशन की अधिसूचना जारी कर दी है। गृह विभाग ने कुल 103 इंस्पेक्टरों को डीएसपी के पद पर प्रमोट किया है। सभी को डीएसपी के वेतनमान में स्थानापन्न उच्चतर कार्यकारी प्रभार दिया गया है। इसके पूर्व भी दो सौ से अधिक इंस्पेक्टरों को डीएसपी रैंक में उच्चतर प्रभार दिया गया है।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 19 Jul 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
बिहार पुलिस के 103 इंस्पेक्टरों को मिली DSP की कुर्सी।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Police Promotion बिहार पुलिस के 103 पुलिस निरीक्षकों (इंस्पेक्टर) को पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की कुर्सी दी गई है। इन सभी को डीएसपी के वेतनमान में स्थानापन्न उच्चतर कार्यकारी प्रभार दिया गया है।

गृह विभाग ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इसके पूर्व भी दो सौ से अधिक इंस्पेक्टरों को डीएसपी रैंक में उच्चतर प्रभार दिया गया है।

17 नगर निकायों के ईओ को अतिरिक्त प्रभार

सहरसा नगर निगम के उप नगर आयुक्त सहित 17 नगर परिषद व नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारियों (ईओ) को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। नगर विकास एवं आवास विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

सहरसा के उप नगर आयुक्त को बनगांव नगर पंचायत, नवादा के ईओ को रजौली, रिविलगंज के ईओ को कोपा, लखीसराय ईओ को सूर्यगढ़ा, मखदुमपुर ईओ को घोषी, राजगीर ईओ को गिरियक की जिम्मेदारी दी गई है।

औरंगाबाद के ईओ को देव की जिम्मेदारी

वहीं, औरंगाबाद ईओ को देव, टेकारी ईओ को खिजरसराय, वजीरगंज ईओ को फतेहपुर, नवादा ईओ को रजौली, जनकपुर रोड ईओ को बेलसंड, महाराजगंज ईओ को गोपालपुर, मैरवा ईओ को गुठनी की जिम्मेदारी दी गई।

जाले ईओ को भड़वाड़ा, मनिहारी ईओ को अमदाबाद, कुर्सेला ईओ को कोढ़ा, गोगरी जमालपुर ईओ को बेलदौर और चंपानगर ईओ को रूपौली ईओ की जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ें- Bihar Police Constable Admit Card 2024: बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड लिंक हुआ एक्टिव, यहां से करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में हर 50 किलोमीटर पर कैमरे-रडार लगे वाहनों से होगी गश्ती, 28 ट्रैफिक थाने को मिली जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर