Move to Jagran APP

Mukesh Sahani Father Murder: जीतन सहनी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, एक छोटी वजह से कर दी बेरहमी से हत्या

Jitan Sahani Murder Case बिहार में वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड के मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में जीतन सहनी की हत्या की गई थी। मुख्य आरोपी ने उक्त घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। गिरफ्तार काजिम अंसारी सुपौल बाजार में रेडीमेड की दुकान चलाता है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 09:01 PM (IST)
Mukesh Sahani Father Murder: जीतन सहनी हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, एक छोटी वजह से कर दी बेरहमी से हत्या
जीतन सहनी हत्याकांड का हो गया खुलासा (जागरण)

राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना: Mukesh Sahani Father Murder Case: विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की दरभंगा में हुई नृशंस हत्याकांड का पुलिस ने 36 घंटे में उद्भेदन कर दिया है। पुलिस के अनुसार, पैसे के लेन-देन में जीतन सहनी की हत्या की गई थी।

दरभंगा में रेडिमेड कपड़े की दुकान चलाता है काजिम अंसारी

दरभंगा में ही रेडिमेड कपड़े की दुकान चलाने वाले काजिम अंसारी ने अपने साथियों के साथ जीतन सहनी की हत्या की। पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बुधवार को बताया कि मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपना आरोप स्वीकार कर लिया है।

पूरी घटना से जुड़े साक्ष्यों को एकत्र किया जा रहा है। उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, 40 वर्षीय काजिम अंसारी दरभंगा के घनश्यामपुर थाना अंतर्गत सुपौल बाजार का रहने वाला है। उसकी कपड़े की दुकान है जो पूंजी के अभाव में काफी समय से बंद है। वर्तमान में वह बेरोजगार है।

 जमीन गिरवी रखकर तीन किस्तों में डेढ़ लाख रुपये कर्ज लिया था

काजिम ने अपनी जमीन गिरवी रखकर तीन किस्तों में डेढ़ लाख का कर्ज चार प्रतिशत मासिक ब्याज दर पर लिया था। उसने पुलिस को दिए बयान में बताया कि कर्ज की राशिचुकाने में वह समर्थ नहीं हो पा रहा था।

काजिम ब्याज की रकम कम करवाने गया था

इसको लेकर 12 जुलाई को काजिम अंसारी अपने साथी मो सितारे उर्फ छेदी के साथ जीतन से मिलने गया था। वहां ब्याज की रकम कम करके उधार का हिसाब करने और ज़मीन वापस करने का आग्रह किया गया जिस पर दोनों पक्षों के बीच काफी कहा सुनी हुई। इसकी पुष्टि सितारे और मृतक के भतीजे प्रमोद सहनी ने भी की है। -- 

रात 10 से 11 बजे की रेकी, डेढ़ बजे पिछले दरवाजे से घर में घुसे

बात न बनने पर काजिम अंसारी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर जीतन सहनी से घर के कागजात जबरदस्ती छिनने की योजना बनाई। घटना की रात काजिम ने 10 से 11 बजे के बीच मृतक के घर के सामने वाली गली में रेकी की, जो पास में लगे सीसीटीवी फुटेज में भी कैद है।

यह सुनिश्चित होने के बाद कि रात 11 बजे के बाद जीतन के घर से सब लोग चले गए हैं, काजिम और उसके साथी रात लगभग डेढ़ बजे घर के पीछे के दरवाजे से घुसे। इस दरवाजे में अंदर का लॉक नही है।

आरोपियों ने हाथ-पैर पकड़ रखे थे, काजिम चाकू से कर रहा था वार

पुलिस को दिए बयान के अनुसार, आरोपितों ने जीतन सहनी को जगाया और डरा धमका कर अपनी जमीन और कर्ज के कागजात मांगे। इस पर जीतन ने उल्टा गाली देना शुरू कर दिया। इस पर काजिम ने गुस्से में आकर मृतक पर ताबड़तोड़ चाकू से वार करना शुरू कर दिया। बाकी लोगों ने मृतक के हाथ-पैर पकड़ कर रखे थे।

नहीं खुली कागजात वाली आलमारी तो पानी में फेंका

पुलिस सूत्रों के अनुसार, हत्या करने के बाद अभियुक्तों ने कागजात वाली आलमारी की चाबी ढूंढ़ने की कोशिश की ताकि अपने कागज़ात वापस ले जा सकें लेकिन चाबी नहीं मिली। इस पर आरोपितों ने लकड़ी की बंद आलमारी को घर के पीछे पानी मे फेंक दिया ताकि सभी कागज गलकर नष्ट हो जाएं। इसके बाद सभी वहां से फरार हो गए।

एफएसएल जांच में कपड़ों और नाखून पर मिला खून

पुलिस ने हत्या के समय काजिम अंसारी के द्वारा पहने कपड़ों को भी उसके घर से जब्त कर लिया है। आरोपित ने कपड़े धो दिए गए थे, फिर भी इन पर एफएसल की टीम को रक्त के निशान मिले हैं। काजिम के नाखून से भी एफएसएल की जांच में रक्त के अवशेष मिले हैं। काजिम अंसारी ने अपने जिन साथियों के नाम बताए हैं उनकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें

Pappu Yadav: पुरानी फॉर्म में लौटे पप्पू यादव, सांसद बनने के बाद निभा रहे अपना वादा; गुलाबबाग पहुंचकर किया ये काम

Bihar Politics: बिहार में BJP और JDU में सीटों को लेकर डील पक्की, राज्यसभा और विधान परिषद में ऐसे बनी बात