Move to Jagran APP

Bihar Police Bharti 2024: आ गई बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख, 21 हजार 391 पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा की संभावित तारीख सामने आ गई है। माना जा रहा है कि 21 हजार 391 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा 7 अगस्त से संभावित है। जिला मुख्यालयों के चिह्नित केंद्रों पर सात 11 18 21 25 व 28 अगस्त को लिखित परीक्षा होनी है। परीक्षा में शामिल होने के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

By Jai Shankar Bihari Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 05 Jul 2024 08:34 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 08:34 AM (IST)
रद्द सिपाही भर्ती परीक्षा सात अगस्त से संभावित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Police Bharti Exam Date बिहार पुलिस में सिपाही के रिक्त 21 हजार 391 पदों पर चयन के लिए रद्द परीक्षा का आयोजन सात अगस्त से संभावित है। इस संबंध में केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने सभी जिलाधिकारी को लिखित परीक्षा आयोजन से संबंधित व्यवस्था और परीक्षा संयोजक मनोनीत करने के लिए पत्र भेजा है।

जिला मुख्यालयों के चिह्नित केंद्रों पर सात, 11, 18, 21, 25 व 28 अगस्त को लिखित परीक्षा होनी है। परीक्षा में शामिल होने के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। एक अक्टूबर, 2023 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन पर्चा लीक होने के कारण बाद में इसे रद्द कर दिया गया था।

इस वेबसाइट पर मिलेगी विस्तृत जानकारी

सूत्रों की मानें तो परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को नए सिरे से प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी जल्द ही पर्षद अपनी वेबसाइट https://www.csbc.bih.nic.in/ पर अपलोड करेगा।

ढाई घंटा पहले से मिलेगा प्रवेश

जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र के अनुसार, सभी तिथियों को लिखित परीक्षा एकल पाली में दोपहर 12:00 बजे से अपराह्न 2:00 बजे तक होगी। केंद्रों पर अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9:30 बजे निर्धारित किया गया है। इस बार निर्धारित तिथि से ढाई घंटा पहले अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

सूत्रों की मानें तो परीक्षा अवधि के एक घंटा पहले तक ही अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी। सभी केंद्रों पर वीडियोग्राफी और सीसीटीवी की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा केंद्र पर बरते जाने वाले एहतियात की जानकारी प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Land Passbook: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अब बैंक की तरह जमीन की भी मिलेगी पासबुक

ये भी पढ़ें- Hemant Soren: 'हेमंत ने चंपई सोरेन का इस्तीफा लेकर...', ये क्या बोल गए जीतन राम मांझी के बेटे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.