Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police:...जब वायरलेस पर गानों का आनंद लेते रहे पुलिसकर्मी, एसपी ने दिए जांच के आदेश

Bihar News शुरुआत में लगा कि किसी ने शरारत की है मगर जब गाना बजना बंद नहीं हुआ तब थानों में तैनात वायरलेस पदाधिकारियों ने पीआइआर को सूचना दी। इसके बाद गाना बजना बंद हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि कंट्रोल रूम में तैनात कोई पुलिसकर्मी मोबाइल से गाना बजा रहा था और उसका वायरलेस सेट चालू रह गया।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 19 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
जब वायरलेस पर गानों का आनंद लेते रहे पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, पटना। थानों और वाहनों पर तैनात पुलिसकर्मी सोमवार की दोपहर उस वक्त झूम उठे, जब वायरलेस पर एक से बढ़कर एक फिल्मी गाने बजने लगे। करीब 20 मिनट तक नए-पुराने गाने प्रसारित होते रहे और पुलिसकर्मी आनंद में झूमते दिखे। हालांकि, बात वरीय अधिकारियों तक पहुंचते ही वायरलेस पर कुछ पल के लिए पीं-पों की आवाज आई और फिर स्थित सामान्य हो गई।

इधर, सिटी एसपी वैभव शर्मा ने मामले की जांच कराने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि चूक किस स्तर पर हुई थी, इसका पता लगाया जा रहा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार, पटना पुलिस का वायरलेस सेट दो आवृत्ति (फ्रिक्वेंसी) पर काम करता है। इसे हाई और लो बैंड कहा जाता है। एक प्रिक्वेंसी से थानों और वाहनों पर सूचनाएं प्रसारित की जा रही थीं।

शुरुआत में लगा कि किसी ने शरारत की है

इस दौरान पीआइआर (पुलिस इंफार्मेशन रेडियो) से दूसरी सूचनाएं भी प्रसारित नहीं हो रही थीं। शुरुआत में लगा कि किसी ने शरारत की है, मगर जब गाना बजना बंद नहीं हुआ तब थानों में तैनात वायरलेस पदाधिकारियों ने पीआइआर को सूचना दी। इसके बाद गाना बजना बंद हो गया।

ऐसा माना जा रहा है कि कंट्रोल रूम में तैनात कोई पुलिसकर्मी मोबाइल से गाना बजा रहा था और उसका वायरलेस सेट चालू रह गया। वहीं, दूसरी तरफ यह भी आशंका जताई जा रही है कि वायरलेस की आवृत्ति किसी रेडियो चैनल के समानांतर चली गई, जिसकी वजह से गाने सुनाई देने लगे।

यह भी पढ़ेंः ईरान के गैस स्टेशनों पर इजरायली हैकर्स का साइबर हमला, देश के करीब 70% गैस स्टेशनों पर कामकाज हुआ ठप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर