Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'लालू के रहते नीतीश पर भरोसा नहीं', BJP सांसद का हमला; कहा- अडाणी को कोसने वाले बिछा रहे रेड कार्पेट

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट बिहार बिजनेस कनेक्ट -2023 का दो दिवसीय आयोजन बुधवार को आरंभ हो गया। इसको लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी ने राज्य सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार पर लालू यादव का साया रहेगा तब तक बिहार में कोई भी निवेश नहीं करेगा। नीतीश कुमार के आश्वसन पर किसी को भरोसा नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 14 Dec 2023 08:18 AM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में जबतक लालू यादव एवं तेजस्वी यादव सत्ता के केंद्र में रहेंगे, तबतक उनके डरावने 15 साल की याद कर कोई बड़ा निवेशक जल्दी बिहार नहीं आएगा। नीतीश कुमार के आश्वसन पर किसी को भरोसा नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहार में पहले भी दो बार इंवेस्टर्स मीट हो चुका है। यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है। इस बार राजद, कांग्रेस, जदयू और वामदल जिस उद्यमी गौतम अदाणी को दिन-रात कोसते रहते हैं, उन्हें महागठबंधन सरकार रेड कार्पेट वेलकम दे रही है।

मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी निवेश लाने के लिए न कोई गंभीर प्रयास किया, न पहले दिए गए आश्वासनों का पालन किया। बियाडा ने 2400 इकाइयों में से 1200 इकाइयों के आवंटन रद कर दिए। 2011 की औद्योगिक नीति के अनुसार जिन्हें सब्सिडी मिलनी चाहिए थी, उनको अब तक भुगतान नहीं किया गया।

बिहार में निवेश करने की जता रहे इच्छा

बिहार में निवेश का बेहतर माहौल बना है एवं बड़ी संख्या में देश के बड़े उद्यमी बिहार में निवेश करने की इच्छा जता रहे हैं। राज्य में निवेशकों को हरसंभव सहयोग व सुविधा उपलब्ध कराने के लिए महागठबंधन सरकार प्रतिबद्ध है।

उक्त बातें दिघवारा में एक कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कही। उन्होंने कहा कि बिहार में जल्द ही उद्योग का जाल बिछेगा एवं अर्हता पूरी करने वाले निवेशकों को सरकार बिना किसी भेदभाव के हरसंभव सहयोग देगी।

उन्होंने कहा कि बिहार में ला एंड आर्डर की स्थिति बिल्कुल ठीक है एवं नीतीश सरकार ला एंड आर्डर से कोई समझौता नहीं करती है, मगर भाजपा द्वारा दुष्प्रचारित कर इस राज्य को बीमारू व पिछड़ा राज्य बताने का प्रयास किया जा रहा है।

मौक पर सीताराम प्रसाद, राधेश्याम प्रसाद, डॉ. अरविंद कुमार, अमित कुमार, मोहन शंकर प्रसाद, रंगकर्मी महेश स्वर्णकार आदि थे।

यह भी पढ़ें- कानून व्यवस्था पर CM Nitish की पैनी नजर, राज्य के 545 थाना-ओपी में बनेंगे महिला सिपाही बैरक

यह भी पढ़ें- फर्जी चालान के नाम पर उगाही कर था यातायात सिपाही, SP और DSP ने रंगे हाथ दबोचा; तीन अन्य जवान भी गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें