Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अविश्वास प्रस्ताव टुकड़े-टुकड़े गैंग की साजिश', विजय सिन्हा का तंज- विपक्ष का नारा- न विकास करुंगा न करने दूंगा

भाजपा नेता विजय सिन्‍हा ने कहा कि विपक्षी दल चीन और पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे हैं। भारत के विकास और बढ़ती ताकत से चीन और पाकिस्तान भयभीत है। भारत का विश्व स्तर पर नेतृत्व की भूमिका में आना इनको खटक रहा है। ऐसे में वे भारत के विपक्षी नेताओं से संपर्क साधकर अपना मिशन पूरा करने में जुटे हैं।

By Raman ShuklaEdited By: Deepti MishraUpdated: Tue, 08 Aug 2023 09:57 PM (IST)
Hero Image
अविश्वास प्रस्ताव पर गाल बजाना विपक्ष की मजबूरी : विजय सिन्हा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना : भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा मंगलवार को लोकसभा में पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव को टुकड़े-टुकड़े गैंग की साजिश करार दिया। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव टुकड़े-टुकड़े गैंग की सोची समझी प्‍लानिंग का नतीजा है।

भाजपा नेता विजय सिन्‍हा ने कहा कि विपक्षी दल चीन और पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे हैं। भारत के विकास और बढ़ती ताकत से चीन और पाकिस्तान भयभीत है। भारत का विश्व स्तर पर नेतृत्व की भूमिका में आना इनको खटक रहा है। ऐसे में वे भारत के विपक्षी नेताओं से संपर्क साधकर अपना मिशन पूरा करने में जुटे हैं, लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते उनका सपना पूरा होने वाला नहीं है।

विजय सिन्‍हा ने बिना नाम लिए राजद और जदयू पर भी हमला बोला। कहा कि राजनीतिक रूप से लगातार सिकुड़ने और लोकसभा में सीटों की संख्या में भारी कमी हो जाने के कारण से लोग अपने-अपने भविष्य के लिए चिंतित हैं। इसलिए इस तरह के काम कर रहे हैं।

संसद का समय बर्बाद कर रहा विपक्ष: मंगल पांडेय

राज्य ब्यूरो, पटना: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाकर सदन में अपनी ताकत देखना चाहता है। एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य विकास करना है तो वहीं विपक्ष का नारा- न विकास करुंगा न करने दूंगा। विपक्ष विकास के मुद्दे पर संसद में चर्चा करने की बजाय सत्र का समय बर्बाद कर रहा है।

विपक्ष की कार्यशैली को देश की जनता देख रही है। आज विपक्षी दल विकास में न सिर्फ बाधा डाल रहा है, बल्कि जनहित के मुद्दों पर सदन में बहस तक नहीं होने दे रहा है। अविश्वास प्रस्ताव का भी हाल दिल्ली की सेवाओं से संबंधित विधेयक वाला होगा और एनडीए सरकार विश्वासमत हासिल करेगी।