Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'पता नहीं क्यों टाल रहे I.N.D.I.A की बैठक'; सम्राट चौधरी का हमला, नीतीश को PM उम्मीदवार बनाने की मांग पर भड़के

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक छह दिसंबर को होने वाली है। इसमें कुछ प्रमुख नेता शामिल नहीं होंगे। इसको लेकर बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के सभी लोग मिलकर भी लड़े तो भी नरेंद्र मोदी हराने का ही काम करेंगे। वे लोग बैठक को क्यों टाल रहे हैं इसकी जानकारी नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 05 Dec 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने साधा निशाना।

डिजिटल डेस्क, पटना। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद छह दिसंबर को I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी। इसके अलावा, गठबंधन के नेताओं की एक और बैठक दिसंबर के तीसरे सप्ताह में होगी।

कई नेताओं द्वारा बैठक की तारीखों पर आपत्ति जाहिर करने के बाद यह बात सामने आई है। दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

ऐसे में यह भी खबर आ रही थी कि इस बैठक को टाला जा सकता है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इस बीच, बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने I.N.D.I.A गठबंधन पर जोरदार निशाना साधा है। 

चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि बैठक को टालने की योजना की क्यों बनाई जा रही है, लेकिन सब मिलकर भी चुनाव लड़े तब भी नरेंद्र मोदी उन्हें हराने का काम करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी इस देश में गारंटी के तौर पर उभरे हैं।

पीएम उम्मीदवार को लेकर भी गठबंधन पर साधा निशाना

चौधरी ने आगे कहा कि पिछले नौ सालों में जो काम हुआ, उसी की वजह से गठबंधन के लोगों को आज मुंह छुपाना पड़ रहा है।

इसके अलावा, सीएम नीतीश को I.N.D.I.A गठबंधन का पीएम उम्मीदवार घोषित किए जाने की बात पर चौधरी ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में महिलाओं के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था, ऐसे में यह निर्णय काफी गलत साबित होगा।

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar: तबीयत का बहाना या कांग्रेस को सताना? आखिर नीतीश कुमार ने क्यों बना ली I.N.D.I.A की बैठक से दूरी 

यह भी पढ़ें- Lakhisarai News: शिक्षक की पिटाई से छात्रा हुई गंभीर, इलाज के लिए पटना किया गया रेफर