Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'पहले भ्रष्टाचार करेंगे फिर पकड़े जाने पर पल्ला झाड़ेंगे...', धीरज साहू को लेकर विपक्ष पर जमकर बरसे चिराग पासवान

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के पास से अब तक 200 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुके हैं। इसको लेकर देश भर में सियासी हलचल तेज हो गई है। पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी हमला जारी है। वहीं। कांग्रेस ने धीरज साहू के पास से मिले पैसे के बाद मामले से पल्ला झाड़ लिया है. इसपर चिराग पासवान ने निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 10 Dec 2023 12:29 PM (IST)
Hero Image
धीरज साहू को लेकर विपक्ष पर जमकर बरसे चिराग पासवान

डिजिटल डेस्क, पटना। आयकर (आईटी) विभाग की छापेमारी के दौरान ओडिशा और झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू के परिसरों से करोड़ों रुपये बरामद होने के बाद भाजपा और उसके सहयोगी लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। 

दूसरी ओर, कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि साहू के कारोबार से उसका कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने एक्स हैन्डल पर ट्वीट कर कहा कि सांसद धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए, कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है।

चिराग पासवान ने साधा निशाना

धीरज साहू को लेकर अब लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद चिराग पासवान ने विपक्ष को घेरा है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष के नेताओं की यह पुरानी परंपरा रही है, पहले वह भ्रष्टाचार करते हैं और पकड़े जाने पर उससे पल्ला झाड़ने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इसमें कौन शामिल है और कौन नहीं, इसकी जांच होनी चाहिए। जांच में जो भी दोषी पाया जाए, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।'

इन ठिकानों पर छापेमारी

गौरतलब है कि आयकर विभाग की तरफ से धीरज साहू के ओडिशा के बोलांगीर और संबलपुर व झारखंड के रांची और लोहरदगा के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। 

इस दौरान पता चला कि बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, बौध डिस्टिलरीज की एक समूह कंपनी है। यह धीरज साहू से जुड़ी हुई हैं। छापेमारी के दौरान अब तक 200 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुके हैं। वहीं, अभी भी नोटों की गिनती जारी है। 

यह भी पढ़ें- मोहब्बत की दुकान से निकला नोटों का पहाड़', सुशील मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला

यह भी पढ़ें- शिक्षा माफिया बच्चा राय के घर 'नोटों का पहाड़', गिनती करते-करते हांफी मशीन, पुलिस को मिले अहम सुराग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर