Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैनें नीतीश कुमार से कह दिया था भूमिहार समाज...' अशोक चौधरी के बयान के बाद JDU के एक और नेता ने फोड़ा सियासी बम

Bihar Politics बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने हाल ही में भूमिहार पर टिप्पणी की थी। इसको लेकर सियासी घमासान मच गया है। जदयू में ही उनके बयान को लेकर भारी विरोध देखने को मिल रहा है। अब एक पूर्व सांसद ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके साथ उन्होंने अशोक चौधरी को नसीहत तक दे डाली है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
अशोक चौधरी के बयान पर बिहार में सियासत

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi जहानाबाद के पूर्व सांसद और जदयू नेता जगदीश शर्मा ने ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) पर निशाना साधते हुए शनिवार को यह कहा कि उन्हें भूमिहार के साथ अपनी पीड़ा को सार्वजनिक मंच पर नहीं बोलना चाहिए था।

मंत्री यह कह रहे कि सड़क का निर्माण क्या भूमिहार के गांवों में नहीं होता है? उन्होंने आखिर वोट क्यों नहीं किया लोकसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशी को?

जगदीश शर्मा ने कहा कि अशोक चौधरी को यह नहीं मालूम है कि एक गांव में केवल एक ही जाति के लोग नहीं रहते। जाति की बात उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। जहां तक चंद्रेश्वर चंद्रवंशी के समर्थन की बात है तो 2019 के लोकसभा चुनाव में उनका पुत्र राहुल साये की तरह उनके समर्थन में था। मैं तो जेल में था।

जगदीश शर्मा की सीएम से क्या हुई थी बात

उन्होंने कहा कि लोगों को चंद्रेश्वर चंद्रवंशी के पक्ष में वोट करने के लिए पत्र भी लिखा था। इस बार के चुनाव को ले मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह कह दिया था कि भूमिहार समाज अपना प्रत्याशी चाह रहा है।

जगदीश शर्मा ने आगे बताया कि उन्होंने सीएम नीतीश से यह भी साफ शब्दों में कह दिया था अगर चंद्रवंशी को टिकट मिलता है ताे मैं अपना कुर्ता फड़वाने उनके लिए नहीं जाऊंगा। मैंने यह भी कहा था कि चंद्रवंशी चुनाव हार जाएंगे।

बता दें कि जहानाबाद लोकसभा सीट जदयू ने चंद्रेश्वर चंद्रवंशी को टिकट दिया था, लेकिन उन्हें इस बार हार का सामना करना पड़ा। इस सीट से राजद कैंडिडेट सुरेन्द्र यादव ने जीत दर्ज की थी। चुनाव के दौरान, लोकसभा क्षेत्र में खूब बवाल भी हुआ था।

यह भी पढ़ें-

Ashok Choudhary: अशोक चौधरी ने भूमिहारों को लेकर फिर दिया बयान, इस बार थोड़ा सॉफ्ट रहा अंदाज

'भूमिहार' वाली टिप्पणी पर जदयू में घमासान, अशोक चौधरी को मिला अल्टीमेटम, नीरज बोले- कार्रवाई हो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर