Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: मंत्रियों के पद में बदलाव पर लालू यादव की पार्टी की दो टूक, इन नेताओं ने बता दि‍या विभाग बदलने का कारण

नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में शामिल तीन मंत्रियों के विभागों के फेरबदल के बाद विरोधी दल सरकार पर आक्रामक हैं और आरोप लगा रहे हैं कि सत्ता बचाने के लिए नीतीश सरकार ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है। विपक्ष के इस तंज के बीच राजद ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि मंत्रियों के विभाग में बदलाव मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 21 Jan 2024 11:04 PM (IST)
Hero Image
Bihar Politics: मंत्रियों के पद में बदलाव पर लालू यादव की पार्टी की दो टूक। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में शामिल तीन मंत्रियों के विभागों के फेरबदल के बाद विरोधी दल सरकार पर आक्रामक हैं और आरोप लगा रहे हैं कि सत्ता बचाने के लिए नीतीश सरकार ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है।

विपक्ष के इस तंज के बीच राजद ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि मंत्रियों के विभाग में बदलाव मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। राजद ने सफाई देकर साफ करने की कोशिश की है कि महागठबंधन में कोई टकराव नहीं है।

शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए मंत्री आलोक मेहता, चंद्रशेखर के साथ ललित यादव को आवंटित पोर्टफोलियो में बदलाव कर दिया।

भाजपा अफवाह फैलाकर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहती है: शक्ति सिंह 

सरकार के ऐसा करने के बाद से भाजपा, लोकजन शक्ति पार्टी (रामविलास) तक ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने यहां तक कह दिया कि सरकार चूंकि अस्थिर है इसलिए यह बदलाव किया गया है।

मंत्रियों का विभाग बदलने के बाद शुरू हुई बयानबाजी को राजद ने यह कहकर विराम लगाने की कोशिश की है कि महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है।

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सि‍ंह यादव और एजाज अहमद ने अलग-अलग बयान जारी कर कहा कि नीतीश-तेजस्वी की जोड़ी ने बिहार को विकसित बनाने का जो संकल्प लिया है। यह बदलाव उसी के मद्देनजर किया गया है। वैसे भी यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। सरकार ने यह निर्णय बिहार और यहां की जनता की बेहतरी के लिए लिया है।

शक्ति सिंह ने कहा कि भाजपा अफवाह फैलाकर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहती है, लेकिन वह अपने मकसद में कामयाब नहीं होगी। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार एक संकल्प लेकर चल रही है।

भाजपा जैसी खुराफाती ताकतें उस संकल्प को खंडित करने के जितने भी प्रयास कर ले कर नहीं पाएंगे। मंत्रिमंडल में फेरबदल का निर्णय सामूहिक निर्णय है। इसे लेकर उंगली उठाने का अधिकार किसी को नहीं।

यह भी पढ़ें -

'बिहार हिंदू बाहुल्‍य राज्‍य...', भाजपा नेता ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा वाले दिन को लेकर नीतीश कुमार से कर दी ये मांग

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले Nitish ने बदला पुराना समीकरण, अब लव-कुश के अलावा इस फॉर्मूले पर ताल ठोकने की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर