Move to Jagran APP

Bihar Politics: VIP चीफ मुकेश सहनी का 'दोस्तों' और 'दुश्मनों' को संदेश, Lok Sabha Chunav को लेकर किया बड़ा दावा

मुकेश सहनी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने अपने दोस्तों और दुश्मनों को संदेश भी दिया है। मुकेश सहनी ने कहा कि चुनाव में जो हमारा दोस्त होगा वह 60 सीटें जीतेगा जबकि जो दुश्मन होगा वह इतनी ही सीटें हार जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे बुधवार से यूपी बिहार और झारखंड का दौरा करेंगे और एक सप्ताह में 14 जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

By Sunil RajEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 10:53 PM (IST)
Hero Image
VIP चीफ मुकेश सहनी का 'दोस्तों' और 'दुश्मनों' को संदेश, Lok Sabha Chunav को लेकर किया बड़ा दावा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा है कि चुनाव में जो हमारा दोस्त होगा वह 60 सीटें जीतेगा, जबकि जो दुश्मन होगा वह इतनी ही सीटें हार जाएगा। उन्होंने कहा कि वे बुधवार से यूपी, बिहार और झारखंड का दौरा करेंगे और एक सप्ताह में 14 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इन सभाओं में वे हक और अधिकार का मुद्दा उठाएंगे।

बता दें कि मुकेश सहनी मंगलवार को पटना में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। सहनी ने कहा कि वे प्रत्येक दिन दो रैली करेंगे। 29 नवंबर को मोतिहारी व शिवहर रैली होगी तो सहरसा, दरभंगा में 30 नवंबर को। पहली दिसंबर को, पलामू (झारखंड) और रोहतास में लोगों को संबोधित करेंगे। दो दिसंबर को वे यूपी में जौनपुर (यूपी) और कैमूर में तथा तीन दिसंबर को पीरपैंती (भागलपुर) और मुंगेर में रैली करेंगे।

'हमारी यात्रा पूरी हो गई'

उन्होंने कहा कि 25 जुलाई से आरक्षण संकल्प यात्रा को लेकर हम लोग निकले थे और यात्रा पूरा हो गई है। इस यात्रा के दौरान हम लोग हर घर संकल्प अभियान के तहत हजारों लाखों संख्या में लोगों के बीच गए और लोगों के बीच जाकर हक और अधिकार का संकल्प कराया।

मुकेश सहनी ने बिहार में जाति आधारित गणना कराने और फिर उसी के मुताबिक आरक्षण की सीमा बढ़ाए जाने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है।

उन्होंने कहा कि बिहार में करीब 10 प्रतिशत आबादी निषादों की है। अगर एक नंबर में यादव है तो दूसरे नंबर पर निषाद ही हैं। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अब राजा वही बनेगा जिसके पास वोट होगा और वोट हमारे पास है। उन्होंने समय आने पर गठबंधन की घोषणा की बात दोहराई।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'स्कूलों में छुट्टियों का हिंदू विरोधी आदेश वापस ले सरकार', BJP का नीतीश-तेजस्वी पर तीखा हमला; दे दी चेतावनी

ये भी पढ़ें- पशुपति पारस ने खोला रामविलास पासवान का राज! हाजीपुर सीट पर दावा कर रहे चिराग पासवान और मां रीना को चुभेगी ये बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।