Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहार में बहार है... बिना मांझी सब बेकार है...', HAM सुप्रीमो Jitan Ram Manjhi के घर के बाहर लगा पोस्टर, बोले- जहां मोदी वहां...

Bihar Political Crisis बिहार में नीतीश कुमार को लेकर स्थिति अभी साफ नहीं हो पाई है। बड़े दल संभलकर आगे बढ़ना चाहते हैं। इस बीच छोटे दलों में शुमार हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा की अहमित कुछ बढ़ गई है। हम के सुप्रीमो जीतन राम मांझी फुल कॉन्फिडेंस में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने घर के बाहर एक पोस्टर भी लगवा लिया है।

By Rajat Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sat, 27 Jan 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
'बिना मांझी सब बेकार है...', HAM सुप्रीमो Jitan Ram Manjhi के घर के बाहर लगा पोस्टर, बोले- जहां मोदी वहां...

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार में बदले राजनीतिक समीकरण ने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) की अहमियत बढ़ा दी है। हम के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पास चार विधायक हैं।

शनिवार को महागठबंधन की ओर से भी मांझी को अपने पाले में लेने की कोशिश होती रही मगर मांझी अडिग रहे। उन्होंने दो टूक कहा कि जहां नरेंद्र मोदी हैं, हम वहीं हैं।

इधर, मांझी के घर के बाहर पोस्टर लगा दिया गया है। इस पोस्टर में लिखा है बिहार में बहार है... बिना मांझी सब बेकार है...।' इससे साफ है कि सियासी खिचड़ी में 'हम' अहम रोल निभाने जा रही है।

शनिवार शाम हुई बैठक

शनिवार की शाम छह बजे मांझी के नेतृत्व में हम के विधायक दल की बैठक भी हुई इसमें सभी विधायकों ने एनडीए में बने रहने का निर्णय लिया।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी और सभी विधायक एनडीए के साथ हैं। कहीं किसी प्रकार का संशय नहीं है।

शिकारी चारा फेंक रहा

महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जैसे पदों का ऑफर होने के सवाल पर संतोष ने कहा कि हम इतने महत्वपूर्ण आदमी नहीं कि कोई मुख्यमंत्री बनाएगा।

हम एनडीए के साथ हैं और एनडीए के साथ ही रहेंगे। यह सब बरगलाने की बात है। शिकारी चारा फेंक रहा है मगर कोई नहीं फंसेगा।

कोई ऑफर हमें डिगा नहीं सकता

मांझी को मनाने के लिए कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल को भेजने के सवाल पर कहा कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है। फिर भी अगर कोई दरवाजे पर आ जाएगा तो हम बाहर कर देंगे क्या?

हमारे पास कोई ऑफर नहीं है, कोई ऑफर डिगा भी नहीं सकता। नीतीश कुमार का पार्टी एनडीए में स्वागत करेगी, इस सवाल पर संतोष सुमन ने कहा कि यहां मुख्यमंत्री का सवाल नहीं है, सवाल एनडीए का है।

जब एनडीए सीएम बनाने को तैयार है तो हम भी तैयार हैं। हम मानते हैं कि महागठबंधन में नीतीश कुमार बढ़िया काम नहीं कर रहे थे। अब एनडीए में आ जाएंगे तो वापस पटरी पर आ जाएंगे।

राजद की ओर से किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाने की सलाह पर कहा कि अगर उन्हें इतना ही दलित प्रेम था तो खुद किसी दलित को डिप्टी सीएम क्यों नहीं बना दिए। बेवकूफ बनाना कोई उनसे सीखे।

यह भी पढ़ें

Bihar Political Crisis: नीतीश के बिना भी बन सकती है तेजस्वी की सरकार, इस समीकरण से सत्ता पर कर सकते हैं कब्जा

Nitish Kumar : नीतीश कुमार के पास है बिहार विधानसभा की चाबी? 125 का फॉर्मूला सब पर पड़ेगा भारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर