Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'कहां से जीतेगा? नहीं-नहीं.. एक भी सीट नहीं जीतेगा', Lalu Yadav का ठेठ अंदाज, लोकसभा चुनाव को लेकर कर दिया बड़ा दावा

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। हाल ही में भाजपा ने तीन राज्यों में जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद पार्टी के नेताओं का उमंग काफी बढ़ गया है। इस बीच राजद प्रमुख लालू यादव ने भी भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक भी सीट नहीं जीत रही है।

By Arun AsheshEdited By: Mahendra MisraUpdated: Thu, 07 Dec 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
राजद प्रमुख लालू यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में बिहार में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत के बावजूद भाजपा लोकसभा चुनाव हारने जा रही है।

केंद्र में आइएनडीआइए की सरकार बनेगी। गुरुवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में प्रसाद ने कहा कि आइएनडीआइए की अगली बैठक 17-18 दिसंबर को नई दिल्ली में होगी। उसमें सभी दलों के प्रमुख नेता रहेंगे। उसमें लोकसभा चुनाव के लिए ठाेस रणनीति तय होगी।

उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन में कोई विवाद नहीं है। केंद्र से भाजपा को विदा करने के लक्ष्य के साथ आइएनडीआइए आगे बढ़ रहा है।

पाक अधिकृत कश्मीर के लिए प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने से संबंधित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की टिप्पणी पर राजद अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें (अमित शाह को) को कुछ पता नहीं है।

पाक अधिकृत कश्मीर के लिए शाह जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमले के लिए भी अमित शाह ही जिम्मेदार हैं।

— ANI (@ANI) December 7, 2023

जदयू ने संविधान बचाओ मार्च निकाला

गौरतकब है कि बाढ़ में जनता दल यू संगठन अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के तत्वाधान में संविधान बचाओ मार्च एएनएस कॉलेज बाढ़ के मैदान से मेन रोड होते हुए जनता दल यू जिला कार्यालय के कर्पूरी सभागार में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात मार्च समाप्त हुआ।

इस मौके पर बाढ़ के जिला प्रभारी राहुल खंडेलवाल, प्रदेश सचिव तथा प्रोफेसर शंकर सिंह, प्रदेश महासचिव दिलीप पटेल, राज्यसलाहकार समिति के सदस्य परशुराम पारस आदि मौजूद रहे। 

इसके अलावा, प्रदेश सचिव पवन कुमार, प्रदेश सचिव रंजीत कुमार मलिक सहित सभी प्रखंड अध्यक्ष के सभी प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्ष तथा जिला के सभी सम्मानित साथी सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। मार्च का नेतृत्व रंजीत कुमार मलिक तथा जिला अध्यक्ष अशोक कुमार चंद्रवंशी ने की।

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar: फालतू की बात चलाई जा रही है, अरे हमको... इंडी गठबंधन की बैठक पर सीएम नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी


यह भी पढ़ें- Ara Bank Robbery: वेब सीरीज 'मनी-हाइस्ट' के स्टाइल में भागे लुटेरे, बाहर पोजीशन लेती रह गई पुलिस, CCTV फुटेज आया सामने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें