Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तेजस्वी भूल गए कि उनकी मां ने राज्यपाल को क्या कहा था', BJP ने बिधूड़ी मामले में लालू-राबड़ी को दिखाया आईना

बिधूड़ी के बयान पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को आईना दिखाया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा को भाषा की मर्यादा लालू-राबड़ी से नहीं सीखनी है। वे पहले अपने मानस-निंदक शिक्षा मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव की मां राबड़ी ने कभी बिहार के राज्यपाल को लंगड़ा कहा था। वे बतायें कि यह किन लोगों की भाषा है?

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 24 Sep 2023 09:59 PM (IST)
Hero Image
बिधुड़ी के बयान पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने तेजस्वी को याद दिलाया राबड़ी का बयान। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना: रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक बयान पर तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद द्वारा भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधने पर बिहार भाजपा के प्रवक्ता  प्रभाकर मिश्र ने तीखा पलटवार किया है।

प्रभाकर मिश्र ने कहा है कि भाजपा को भाषा की मर्यादा लालू-राबड़ी से नहीं सीखनी है। वे पहले अपने मानस-निंदक शिक्षा मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करें।

तेजस्वी को याद दिलाया राबड़ी का बयान

उन्होंने कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव की मां राबड़ी देवी ने कभी बिहार के राज्यपाल को लंगड़ा कहा था। वे बतायें कि यह किन लोगों की भाषा है?

मिश्र ने कहा कि जिस दल के नेता तिलक लगाने वालों को देशद्रोही और करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़े महान ग्रंथ श्रीरामचरितमानस को पोटेशियम सायनाइड (जहर) बताते हैं।

तेजस्वी को दे डाली ये नसीहत

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को कुछ बोलने से पहले अपने माता-पिता और बड़े भाई के मवालियों जैसे बयान पलट कर देख लेना चाहिए।

राबड़ी देवी ने जदयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच संबंध को क्या कहा था, इसे दोहराया नहीं जा सकता।

बिहार की जनता भूरा बाल साफ करो वाला बयान नहीं भूली है। ये बयान लालू प्रसाद ने समाज का जातीय सौहार्द बिगाड़ने के लिए दिया था।

यह भी पढ़़ें: Government Job बिहार में रोजगार की बहार, एक हफ्ते में निकली 1 लाख से ज्यादा वैकेंसी; बिंदुवार पढ़ें पूरी डिटेल

नीतीश कुमार की तारीफ में मदन सहनी ने पढ़े कसीदे, कहा- पिछड़ों को राजनीति की धुरी में लाने का किया ऐतिहासिक काम

जान-बूझकर हिंदू-मुस्लिम विवाद खड़ा कर रहा केंद्र: राजीव रंजन

राज्य ब्यूरो, पटना: जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव की वजह से केंद्र सरकार जानबूझकर हिंदू-मुस्लिम विवाद खड़ा करा रही है।

भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी के बयान की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए को मिल रही सफलता से परेशान भाजपा की ओर से इस तरह के वक्तव्य आ रहे हैं।

हिंदू-मुस्लिम का विवाद कर वह सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का अपना आखिरी हथियार निकालने पर विवश है भाजपा।

राजीव रंजन ने कहा कि भाजपा सांसद बिधूड़ी के बयान कि निंदा अभी तक न तो प्रधानमंत्री और न ही गृह मंत्री ने की है।

राजीव रंजन ने कहा कि संसद में मुस्लिम नेता के खिलाफ विधूड़ी के जहरीले बोल संयोग नहीं बल्कि भाजपा का प्रयोग है। बहुसंख्यक सांप्रदायिकता के नाम पर बेशर्मी से अल्पसंख्यकों को डराया-धमकाया जा रहा। उनमें खौफ का माहौल पैदा कर दिया गया है। हेट स्पीच देने के मुकदमे तक दर्ज नहीं किए जा रहे।

नीतीश बताएं प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी बन रहे या नहीं: सम्राट

राज्य ब्यूरो, पटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'मन की बात' के 105वें एपिसोड का प्रसारण सुनने के बाद रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार तो प्रधानमंत्री बनने की लालसा में एनडीए छोड़कर महागठबंधन में गए थे। अब वे ही बताएं कि वे प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी बन रहे या नहीं! सम्राट ने कहा कि बिहार बर्बाद हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कानून का राज नहीं और भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा सभी मुद्दों पर संघर्ष कर रही। इसी कारण राज्य सरकार को झुकना पड़ रहा। जहरीली शराब से मौत के बाद मुआवजा और अति पिछड़ा आयोग बनाने की घोषणा, भाजपा के आंदोलन से संभव हुआ।

सम्राट चौधरी ने दावा किया कि जाति आधारित गणना भी भाजपा के समर्थन के बाद ही प्रदेश में शुरू हुआ। अब सरकार इसकी रिपोर्ट जारी करने को तैयार नहीं, जबकि भाजपा इसका आग्रह कर रही।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को बीपीएससी से नियुक्त शिक्षकों के बराबर वेतनमान और राज्यकर्मी का दर्जा देना ही पड़ेगा। सम्राट के साथ पूर्व मंत्री मंगल पांडेय व प्रदेश महामंत्री जगन्नाथ ठाकुर आदिक ने ''मन की बात'' का प्रसारण सुना।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें