Move to Jagran APP

Bihar Politics: भूमिहार समाज को तेजस्‍वी यादव ने किया आश्वस्त, बोले- यह दिमाग से निकाल दें कि हम आपके विरोधी

Tejashwi Yadav राजद प्रदेश कार्यालय में रविवार को बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह जयंती के पखवारे का समापन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंच से कहा कि भूमिहार समाज अपने दिल और दिमाग से यह बात निकाल दे कि हम उनके विराेधी हैं। इस समाज के लोगों काे जो कुछ भी मिला है यहीं से मिला है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 05 Nov 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
भूमिहार समाज को तेजस्‍वी यादव ने किया आश्वस्त, बोले- यह दिमाग से निकाल दें कि हम आपके विरोधी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद प्रदेश कार्यालय में रविवार को बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह जयंती के पखवारे का समापन समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंच से कहा कि भूमिहार समाज अपने दिल और दिमाग से यह बात निकाल दे कि हम उनके विराेधी हैं। इस समाज के लोगों काे जो कुछ भी मिला है यहीं से मिला है।

नौकर‍ी देने का किया जिक्र

तेजस्वी ने कहा कि राजद ए टू जेड की पार्टी है। हम दिल से चाहते हैं कि भूमिहार समाज हमारे साथ रहे। इस समाज के पांच लोगों को हम लोगों ने विधान परिषद में सीट दी। इनमें से तीन ने चुनाव जीते। अगर किसी के साथ अन्याय हो रहा तो हम उसके साथ खड़े हैं।

तेजस्वी ने कहा कि यह सोचने की बात है कि इस समाज के लोगों ने जिसका साथ दिया, उसने इस समाज को क्या दिया? हम लोगों को नौकरी के नाम पर वोट मिला तो अब लोगों को नौकरियां मिलनी शुरू हो गयी है।

हम हड़बड़ी में नहीं: तेजस्‍वी

तेजस्‍वी ने आगे कहा कि भाजपा ताे झूठ बोलने की फैक्ट्री है। चुनाव के समय ये लोग मंदिर में जाकर फोटो खिंचवाते हैं, जो लोग सच बोलते हैं वहां ईडी और सीबीआई पहुंच जाती है। पर हमलोग डरने वाले नहीं हैं। हम हड़बड़ी में नहीं, हमें लंबी राजनीति करनी है।

समारोह की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने की। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों के लिए श्री बाबू आदर्श हैं। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता व इस कार्यक्रम के संयोजक करुणा सागर ने कहा कि लालू प्रसाद के बारे में भूमिहार जाति के प्रति गलत धारणा बनायी गयी। पर इस समाज के लोगों को उन्हाेंने सम्मानित किया।

इस मौके पर पूर्व विधायक फुलेना सिंह, त्रिभुवन सिंह, श्रीबाबू के प्रपौत्र अनिल शंकर, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव व प्रवक्ता चितरंजन गगन मुख्य रूप से मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: अमित शाह ने जाति गणना के आंकड़ों को गलत बताया तो भड़क उठे तेजस्‍वी, कर दिया ये सवाल

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: 'पाकिस्तानी मानसिकता वालों से न खरीदें दिवाली का सामान', अमित शाह की रैली से गिरिराज का आह्वान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।