Move to Jagran APP

Patna: डिप्‍टी सीएम के आवास के बाहर लगा 'भावी सीएम' तेजस्‍वी का बैनर, इसमें लालू-राबड़ी समेत कई राजद नेताओं की तस्‍वीर

Bihar Politics बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास के बाहर उन्हें बिहार का भावी मुख्‍यमंत्री बताते हुए बैनर लगाया गया है। इस बैनर पर 9 नवंबर को उनके 34वें जन्‍म दि‍न के लिए बधाई और शुभकामनाओं दी गई हैं।

By AgencyEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 05 Nov 2023 11:21 PM (IST)
Hero Image
Patna: डिप्‍टी सीएम के आवास के बाहर लगा भावी CM तेजस्‍वी का बैनर। (ANI के वीडियो का स्‍क्रीनगैब)

एएनआई, पटना। बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास के बाहर उन्हें बिहार का भावी मुख्‍यमंत्री  बताते हुए बैनर लगाया गया है। इस बैनर पर 9 नवंबर को उनके 34वें जन्‍मदि‍न के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं। हालांकि, यह बैनर किसने लगवाया इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

बैनर में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव, राजद प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह समेत कई राजद नेताओं की तस्‍वीर इस बैनर में दिखाई दी। वहीं, बड़ी सी तस्‍वीर के साथ डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी को 9 नवंबर को उनके 34वें जन्‍मदिन के लिए बधाई-शुभकामनाएं दी गई हैं। 

विजय स‍िन्‍हा ने सत्‍ता हस्‍तांतरण की कही बात

बता दें कि इसके पहले शनिवार को भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने आरोप लगाया कि राजद और कांग्रेस ने मिलकर सीएम नीतीश कुमार की आकांक्षाओं की उपेक्षा की। वहीं, अब आईएनडीआईए में राजनीतिक तौर पर नीतीश कुमार को किनारे करने की तैयारी हो रही है।

उन्‍होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार को राजद सुप्रीमो लालू यादव का भारी दबाब झेलना पड़ रहा है। ऐसी चर्चा है लालू यादव ने समय कि मार्च 2024 तक सत्ता ट्रांसफर करने की सीमा तय कर दी है। इससे मुख्यमंत्री नीतीश भयभीत हैं।

सीएम भी 2025 का कई बार कर चुके जिक्र

हालांकि, इसके पहले भी कई बार सीएम नीतीश कुमार खुले मंच से कई बार 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्‍वी के नेतृत्‍व में लड़ने की बात कह चुके हैं। इसको लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने भी उनका साथ छोड़ दिया और फिर से अपनी पार्टी का निर्माण कर लिया।

वहीं, तेजस्‍वी भी सीएम बनने की बात पर पहले भी कई बार कह चुके हैं कि न उनकी सीएम बनने की इच्‍छा है और न ही नीतीश कुमार की पीएम बनना चाहते हैं। वे भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए साथ आए हैं। 

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: भूमिहार समाज को तेजस्‍वी यादव ने किया आश्वस्त, बोले- यह दिमाग से निकाल दें कि हम आपके विरोधी

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: अमित शाह ने जाति गणना के आंकड़ों को गलत बताया तो भड़क उठे तेजस्‍वी, कर दिया ये सवाल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।