Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar : 'जिन्हें राम मंदिर से दिक्कत, वो बाबर-अफजल गुरु की पूजा करेंगे', शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर भड़की BJP

केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय ने सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दौर में श्री राम के मंदिर बने गरीबों को घर मिला आधुनिक अस्पताल भी बने शिक्षण व्यवस्था को भी मजबूत किया और यह सिलसिला जारी है। साथ ही बिहार के शिक्षा मंत्री के बयान पर निशाना साधा।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 08 Jan 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
Bihar : 'जिन्हें राम मंदिर से दिक्कत, वो बाबर-अफजल गुरु की पूजा करेंगे'। (केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय की फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर बयान दें और भाजपा आईना न दिखाए, हो ही नहीं सकता। बात से ही विवाद हो जाता है। इस बार श्रीराम मंदिर पर टिप्पणी के लिए चंद्रशेखर की आलोचना हो रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय ने सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दौर में श्रीराम के मंदिर बने, गरीबों को घर मिला, आधुनिक अस्पताल भी बने, शिक्षण व्यवस्था को भी मजबूत किया और यह सिलसिला जारी है।

साथ ही बिहार के शिक्षा मंत्री के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें बिहार के शिक्षा मंत्री ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर सवाल खड़ा किया था। 

— ANI (@ANI) January 8, 2024

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि घमंडिया गठबंधन वोट की खातिर बाबर और अफजल गुरु की भी पूजा करने से परहेज नहीं करेंगे, लेकिन देश को बाबर और अफजल गुरु की नहीं अशफाक उल्ला खान और कैप्टन हमीद जैसे लोगों की जरूरत है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि श्रीराम मंदिर संस्कृतिक आजादी का रास्ता है। पता नहीं इन लोगों को प्रभु श्री राम से क्या नफरत है कि बार-बार इसका विरोध कर रहे हैं और इनका जिस तरह की नीति दिख रही है नीयत दिख रही है उससे तो यह लग रहा है कि घमंडिया गठबंधन के लोग वोट की खातिर आगे यह लोग बाबर और अफजल गुरु की तस्वीर लगाकर पूजा करेंगे।

देश को अशफ़ाकउल्ला खान चाहिए, कैप्टन हमीद चाहिए, बाबर और अफजल गुरु नहीं चाहिए, जिंन्ना का जिन्न नहीं चाहिए। यहां प्रभु श्री राम का मर्यादा चाहिए।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने बिहार के महागठबंधन के नेताओं खासकर लालू यादव और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर बार-बार महा गठबंधन के नेताओं द्वारा राम मंदिर के पीछे सुनियोजित साजिश है चेहरा भले ही राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर या फिर राजद के विधायक हैं लेकिन इसके पीछे का मुखौटा कोई और है।

मेरा महागठबंधन के नेताओं से सीधा-सीधा सवाल है की इन लोगों को प्रभु श्री राम से, राम मंदिर से और सनातन धर्म से इतना नफरत क्यों है?

महागठबंधन के जो भी नेता प्रभु श्री राम और राम मंदिर के खिलाफ बयान दे रहे हैं वो सीधे-सीधे श्रीमान लालू यादव जी, तेजस्वी यादव जी और घमंडिया गठबंधन के इशारे पर बोल रहे हैं।

मुखौटा कोई है और असली चेहरा इसके पीछे कोई और है... लेकिन देश की जनता और खास तौर से बिहार के 13 करोड लोग यह देख रहे हैं कि किस तरह से प्रभु श्री राम का लगातार महागठबंधन के नेताओं के द्वारा अपमान किया जा रहा है।

इस अपमान को ना तो देश के 140 करोड़ जनता सहन करेगी और ना ही बिहार के 13 करोड़ सनातनी लोग इन्हें माफ करेंगे।

शिक्षा मंत्री को बरखास्त करें मुख्यमंत्री - डॉ.भीम सिंह

बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ. भीम सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल पर साम्प्रदायिक उन्माद पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए शिक्षा मंत्री को राज्य मंत्रिमंडल से अविलंब बर्खास्त करने की मांग की है।

डॉ. शिक्षा मंत्री को एक संस्कारहीन व्यक्ति की संज्ञा देते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति को बच्चों को शिक्षित, सुसंस्कृत तथा सुयोग्य नागरिक बनाने का दायित्व भरण करने वाले शिक्षा विभाग का दायित्व दिया जाना विडंबनापूर्ण है.

डॉ सिंह ने पूछा कि मन्दिर शोषण के केंद्र कैसे, जब मन्दिर जाने के लिए लोगों को बाध्य नहीं किया जाता? डॉ सिंह ने कहा कि तेजस्वी का मन्दिर बनाम स्पताल की।

चंद्रशेखर का बयान विकृत मानसिकता का परिचायक : राकेश

बिहार भाजपा के प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह ने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा मंदिर को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि उनका बयान उनकी विकृत मासिकता का परिचायक है l

उन्होंने कहा कि राजद विधायक फतेह बहादुर के बयान का समर्थन कर चंद्रशेखर ने सनातन विरोधी मानसिकता को दर्शाया है l उन्होंने जोर देकर कहा कि गठबंधन में सनातन को गाली देने की होड़ मची है। खासकर राजद विधायकों में हिंदू देवी देवताओं के बारे में टिप्पणी करना सम्मान की बात को परिलक्षित करता दिख रहा हैl

उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस देश में भगवान श्री राम और श्री कृष्ण, मां दुर्गा, मां लक्ष्मी, मां सरस्वती की बात नहीं होगी तो कहां होगी। भाजपा नेता राकेश कुमार सिंह ने शिक्षा मंत्री सहित भगवान और मंदिर पर विवादास्पद बयान देने वालों पर भड़कते हुए कहा कि सनातन का विरोध करने वालों को बिहार की जनता प्रदेश में घूमने फिरने पर पाबंदी लगा देगी l ये नेता यहां के लोगों की धैर्य की परीक्षा लेना बंद करें।

सिंह ने कहा कि भगवान राम सबके हैं, मां शबरी, केवट, वाल्मीकि, गिद्ध जटायु, वानर सबके राम हैं। आखिर राजद के नेता को भगवान श्री राम से विरोध क्यों? भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राम एक तरफ मर्यादा पुरुषोत्तम है तो दूसरी तरफ सामाजिक समरसता की मिसाल भी हैंl

I.N.D.I.A में अब बढ़ेगी सियासी टेंशन! JDU ने समझौते से किया साफ इनकार; 16 सीटों की डिमांड पर अड़ी

Bihar Politics: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बयान से JDU का किनारा, पूर्व मंत्री नीरज कुमार बोले- ऐसे लोगों को...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर