Move to Jagran APP

Bihar Politics: प्रशांत किशोर और सीएम नीतीश की मुलाकात में क्या हुई बातचीत? मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

Bihar Politics बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर की हुई मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को खुद कहा कि पवन वर्मा के साथ वो मिलने आए थे।

By Rahul KumarEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 10:20 PM (IST)
Hero Image
सीएम नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर। जागरण आर्काइव
राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार में पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार के खिलाफ गांव-गांव और शहर-शहर में माहौल बनाने की कोशिश करने वाले प्रशांत किशोर मंगलवार की रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले, तो सवाल आया कि क्यों मिले? नीतीश ने जवाब दिया कि उन्हीं से पूछ लीजिए...।  दूसरी तरफ प्रशांत किशोर ने भी इस मुलाकात की चर्चा नहीं की। 

  • पवन वर्मा की मध्यस्थता में हुई मुलाकात
  • विपक्षी एकता के लिए काम करने पर बन रही सहमति 
एक सप्ताह पहले नीतीश ने पीके के बारे में कहा था कि उन्हें राज्य के विकास के बारे में कुछ नहीं पता है। जवाब में पीके ने सरकार की खामियां गिना दी थी। लेकिन, पूर्व राज्यसभा सदस्य पवन वर्मा से सोमवार को मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात के साथ ही कयास लगाया कि जल्द ही पीके भी नीतीश से मिलेंगे। दोनों की मुलाकात मंगलवार की रात मुख्यमंत्री आवास में हुई। पवन वर्मा भी मौजूद थे। समझा जाता है कि पीके ने विपक्षी दलों की एकता की मुहिम में अपनी भूमिका निभाने की इच्छा जाहिर की।

जल्द हो सकती है फिर मुलाकात

सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच जल्द अगली बातचीत होगी। बुधवार को मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि प्रशांत किशोर से उनकी मुलाकात हुई। क्या बात हुई, नीतीश ने कहा कि -प्रशांत किशोर से ही पूछ लीजिए। सामान्य बात है। उनसे कोई खास बात नहीं हुई। प्रशांत किशोर के साथ आने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी कोई बातचीत नहीं हुई है। पूर्व सांसद पवन वर्मा से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि पवन वर्मा भी आए थे। उनसे मेरा बहुत पुराना संबंध है। किसी से मिलने में कोई दिक्कत नहीं है। हमारा बहुत पहले से संबंध है। यदि कोई मिलना चाहता है तो क्यों नहीं मिलेगा?

गौरतलब है कि पिछले दिनों जदयू की तरफ से प्रशांत किशोर पर सियासी वार किया गया था। जिसके बाद पीके ने भी पलटवार किया था। दोनों तरफ से बयानबाजी के बाद इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।