Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Promotion News: बिहार में सरकारी कर्मचारियों-पदाधिकारियों के प्रमोशन पर बड़ा अपडेट! काफी अहम साबित होंगे अगले 48 घंटे

बिहार में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए अगले 48 घंटे काफी अहम साबित होने वाले हैं। प्रमोशन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। प्रोन्नति की मियाद खत्म होने में महज दो दिनों का वक्त बचा है और अभी भी कई जिलों के डॉक्टरों की सर्विस हिस्ट्री सरकार को नहीं मिली है। ऐसे में उनके प्रमोशन पर संकट आ सकता है।

By Sunil RajEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 07:48 PM (IST)
Hero Image
बिहार में सरकारी कर्मचारियों-पदाधिकारियों के प्रमोशन पर बड़ा अपडेट! काफी अहम साबित होंगे अगले 48 घंटे

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Promotion News राज्य सरकार ने अक्टूबर में सरकारी कर्मचारियों-पदाधिकारियों को अस्थायी व्यवस्था के तहत प्रोन्नति देने का निर्णय लिया था। जिसकी मियाद 13 दिसंबर को समाप्त हो रही है।

तमाम विभाग कर्मियों-पदाधिकारियों को पदवार प्रोन्नति देने में जुटे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग को जिलों में तैनात 102 डॉक्टरों का सेवा इतिहास अब तक जिलों से नहीं मिला है। जिसके बाद विभाग ने नियमों का हवाला देकर 24 घंटे के अंदर डॉक्टरों का सेवा इतिहास विभाग को मुहैया कराने का निर्देश जारी किया है।

स्वास्थ्य संस्थान प्रशासन को निर्देश जारी

स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव के स्तर पर सभी स्वास्थ्य संस्थान प्रशासन को लिखा गया है कि वर्ष 2016 तक विभाग के स्तर पर नियुक्त चिकित्सा पदाधिकारी, विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारियों का पांच वर्षो का कार्य मूल्यांकन प्रतिवेदन 24 घंटे में विशेष दूत के माध्यम से विभाग को मुहैया करा दें।

उप सचिव ने पूर्व में जारी निर्देश का हवाला भी दिया है और कहा है पूर्व में भी संबंधित सूचना मांगी गई थी। सेवा इतिहास की जानकारी न होने से प्रोन्नति देने में कठिनाई आ रही है।

उन्होंने कहा कि जिलों के स्वास्थ्य संस्थानों केा निर्देश दिए गए हैं कि इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करें और वांछित जानकारी विभाग को मुहैया कराएं, क्योंकि प्रोन्नति देने की अस्थायी व्यवस्था 13 दिसंबर को समाप्त हो जाएगी। इसके बाद प्रोन्नति देना संभव नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें- खेती की जमीन पर शुरू करना है उद्योग? बिहार सरकार से ऐसे मिलेगी परमिशन, इस वेबसाइट पर करना होगा आवेदन

ये भी पढ़ें- Bihar News: 67 हजार के Mobile के बदले फ्लिपकार्ट ने भेज दी ऐसी चीज... युवक के उड़ गए होश; फिर...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर