Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Promotion News: शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हुई चांदी, 75 अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा; आदेश जारी

Bihar Promotion News बिहार शिक्षा सेवा के 74 पदाधिकारियों को प्रोन्नति दी गई है। प्रोन्नति को लेकर राज्य सरकार के फैसले के बाद इन पदाधिकारियों को ऊपर के वेतनमान के साथ प्रोन्निति मिली है। बता दें स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सबसे अधिक 50 इंजीनियरों को अधीक्षण अभियंता के पद पर प्रोन्नति के लिए नाम तय हुए हैं।

By Arun AsheshEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Bihar Promotion News: शिक्षा विभाग के अफसरों की हुई चांदी, 75 अधिकारियों को मिला प्रमोशन का तोहफा; आदेश जारी

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार शिक्षा सेवा के 74 पदाधिकारियों को प्रोन्नति दी गई है। प्रोन्नति को लेकर राज्य सरकार के फैसले के बाद इन पदाधिकारियों को ऊपर के वेतनमान के साथ प्रोन्निति मिली है। इनमें कुछ ऐसे भी पदाधिकारी हैं, जिन्हें एक ही साथ दो पद ऊपर की प्रोन्नति का लाभ मिला है। इसका आदेश शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है। वहीं, वेतनमान वाले शिक्षकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

इंजीनियरों को भी प्रमोशन का तोहफा

वहीं, प्रोन्नति को लेकर पथ निर्माण विभाग में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में अभियंता प्रमुख, मुख्य अभियंता व अधीक्षण अभियंता के पद पर प्रमोशन दिए जाने वाली सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। इनकी कुल संख्या 71 है। पथ निर्माण विभाग के स्तर पर इनका नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

बता दें, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सबसे अधिक 50 इंजीनियरों को अधीक्षण अभियंता के पद पर प्रोन्नति के लिए नाम तय हुए हैं। वहीं, मुख्य अभियंता पद पर 18 तथा अभियंता प्रमुख के पद पर प्रोन्नति के लिए तीन नाम तय हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'सम्राट चौधरी को ही देख लीजिए, इनके पिता शकुनी...'; परिवारवाद की राजनीति पर भड़के प्रशांत किशोर