Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Breaking: बिहार में राज्‍यसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान, 6 सीटों पर होगी वोटिंग; निर्वाचन आयोग की घोषणा से हलचल

भारत निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा चुनाव की घोषमा कर दी है। बिहार में छह सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होंगे। 8 फरवरी को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरीनाम वापसी का समय 20 फरवरी है। चुनाव 27 फरवरी को होंगे। उसी दिन शाम में 500 बजे काउंटिंग होगी।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 29 Jan 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
भारत निर्वाचन आयोग ने कर दी बिहार में राज्‍यसभा चुनाव की घोषणा।

जागरण संवाददाता, पटना। भारत निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा चुनाव की घोषमा कर दी है। बिहार में छह सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होंगे। 8 फरवरी को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी। नामांकन की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी, नाम वापसी का समय 20 फरवरी है। चुनाव 27 फरवरी को होंगे। उसी दिन शाम में 5:00 बजे काउंटिंग होगी।

बिहार में सियासी हलचल

बिहार में तख्‍तापलट के बाद रविवार शाम तक भाजपा के समर्थन से नई सरकार बन गई। बिहार में NDA की सरकार बनने के बाद अब आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। इस बीच भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए लालू यादव लगातार नीतीश कुमार पर दबाव बना रहे थे। उन्‍होंने कहा कि अगर ऐसा हो जाता, तो बिहार में फिर से जंगलराज कायम हो जाता, लेकिन भाजपा के आने से अब ऐसा नहीं होगा। 

तेजस्‍वी ने नीतीश को घेरा

कल तक महागठबंधन में उप मुख्यमंत्री रहे तेजस्वी यादव ने आज एक्‍स पर एक वीडियो जारी करते हुए अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिना दी। और तो और नीतीश कुमार को एक थका हुआ मुख्‍यमंत्री कह दिया, जिनका अपना कोई विजन नहीं है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले चुनाव में राजद का चुनावी एजेंडा 17 साल बनाम 17 महीने होगा। गौरतलब है कि 17 साल तक बिहार में भाजपा-जदयू का और 17 महीने तक जदयू-राजद का राज रहा।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav : लालू यादव से ED कर रही पूछताछ, दफ्तर के बाहर खड़ी मीसा भारती बोलीं- देश देख रहा है...

यह भी पढ़ें: राहुल की एंट्री से बिहार में गरमाई सियासत, तख्‍तापलट के बाद NDA पर बोला हमला; फिर छेड़ दिया मोहब्‍बत की दुकान का राग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर