Move to Jagran APP

पीएमओ की चिट्ठी दिखा गुजरात में आयकर अधिकारी बन गया बिहार का युवक, छह साल बाद गांव आया तो खुला भेद

Big Fraud बिहार के नालंदा जिले के ठग अपने कारनामों से पूरे देश को हैरान करते रहते हैं। इस बार मोमिंदपुर गांव के राजकुमार शर्मा उर्फ गप्‍पू शर्मा ने हद ही कर दी। उसने अपने कारनामे से बालीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार की फिल्‍म की याद दिला दी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:54 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 07:54 AM (IST)
अक्षय कुमार की फिल्‍म की का एक सीन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हिलसा (नालंदा), संवाद सहयोगी। बिहार के नालंदा जिले के ठग अपने कारनामों से पूरे देश को हैरान करते रहते हैं। इस बार नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के मोमिंदपुर गांव के राजकुमार शर्मा उर्फ गप्‍पू शर्मा ने हद ही कर दी। उसने अपने कारनामे से बालीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार की फिल्‍म की याद दिला दी। छह साल पहले गांव में हत्‍या के एक मामले में नामजद हुआ तो बिहार छोड़कर भाग गया। इस बीच उसने पीएमओ का फर्जी पत्र तैयार कर गुजरात के अहमदाबाद में आयकर विभाग में अफसर ग्रेड की नौकरी हासिल कर ली। हालांकि बाद में मामला खुल गया, लेकिन इसी नौकरी का हवाला देकर उसने बिहार में अपनी शादी तय करा ली और परिणय सूत्र में बंधने के लिए गांव आ गया। हालांकि यह गलती उसे भारी पड़ी और पुलिस ने उसे धर दबोचा।

पिता और भाई के साथ शादी के लिए आया था गांव

हिलसा पुलिस के मुताबिक छह साल पूर्व हत्या मामले में फरार आरोपित राजकुमार शर्मा उर्फ गप्पू शर्मा शनिवार को सह आरोपित पिता अजय शर्मा और भाई मुन्नू शर्मा के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।  राजकुमार की 19 नवंबर को शादी थी। इसी सिलसिले में वह पिता और भाई संग गांव आया था। उसके आने की खबर 8 जून, 2015 को मारे गए गांव के ही संजय शर्मा उर्फ मुनमुन की बेवा गीता देवी को लग गई। उन्होंने हिलसा थाने को सूचना दे दी। पुलिस मोमिंदपुर गांव पहुंच गई और हत्यारोपित पिता व उसके दो पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी पत्र के सहारे आयकर विभाग में नौकरी

गिरफ्तारी के बाद राजकुमार की दूसरी करतूत की भी कलई खुल गई। पता चला कि उसने पीएमओ और जलवायु परिवर्तन विभाग के फर्जी पत्र के सहारे अहमदाबाद में आयकर विभाग में सहायक लेखा अधिकारी की नौकरी हासिल कर ली है। इस मामले में पत्रों की लिखावट की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट के हवाले से यूपीएससी के अवर सचिव परमजीत चड्ढा ने नई दिल्ली के तिलक नगर थाने में राजकुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बीते साल आठ दिसंबर को दिल्ली पुलिस ने उसे अहमदाबाद से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वह जमानत पर छूट कर गांव आया था और अपनी सरकारी नौकरी का हवाला देकर शादी करने की फिराक में था।

भूमि विवाद में हत्‍या का है आरोपित

मोमिन्दपुर गांव निवासी संजय कुमार शर्मा उर्फ मुनमुन को भूमि विवाद को लेकर 8 जून 2015 को गांव के ही अजय शर्मा, उसके पुत्र मुन्नू शर्मा, दूसरे पुत्र राजकुमार शर्मा उर्फ गप्पू शर्मा ने पीट-पीटकर मार डाला था। शव का पोस्टमार्टम भी नहीं होने दिया और फतुहा शमशान घाट पर जला रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और अधजली लाश बरामद कर ली थी। कोई आरोपित नहीं पकड़ा गया था। बाद में मृतक की पत्नी जहानाबाद जिला के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के बेरथु गांव निवासी रामचंद्र शर्मा की पुत्री गीता देवी के बयान पर हिलसा थाना में पिता और दोनों पुत्रों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। तीनों दिल्ली में छिपकर रह रहे थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.