Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: RJD विधायक सुधाकर ने नोटिस का दिया जवाब, कहा- पार्टी के अनुशासन को नहीं तोड़ा; नीतीश पर की थी टिप्‍पणी

Bihar Politics बिहार में महागठबंधन सरकार पर बयानबाजी पर रोक लगाने के लिए राजद ने पार्टी के नेताओं को कई हिदायते दी हैं। इसके बाद भी कई नेता टिप्‍पणी करने से नहीं चूके इसी लिस्‍ट में शामिल सुधाकर ने अब पार्टी के नोटिस का जवाब दिया है। (फाइल फोटो)

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Wed, 01 Feb 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
राजद विधायक व पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह और सीएम नीतीश कुमार

पटना, राज्य ब्यूरो: राजद विधायक व पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने राजद की अनुशासन कमेटी की ओर से अब्दुल बारी सिद्दीकी द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब भेज दिया है। उन्होंने अनुशासन कमेटी को भेजे गए जवाब में  कहा है कि हमने पार्टी के अनुशासन को नहीं तोड़ा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार कड़वी टिप्पणी कर रहे सुधाकर सिंह के बयान को लेकर जदयू की तरफ से उन पर कार्रवाई की बात कही जा रही थी। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जब इस बारे मे पूछा गया था तो उन्होंने भी यह कहा था कि मैंने सुधाकर सिंह के बयान की वीडियो देखा है। महागठबंधन के नेता पर उनकी ओर से जो टिप्पणी की जा रही है, वह उचित नहीं है। बात यहां तक पहुंच गई कि उन पर भाजपा की तरफ से बोलने के आरोप भी लगे।

नोटिस की मियाद पूरी होने को थी इसल‍िए भेजा जवाब - सुधाकर 

सुधाकर सिंह से जब नोटिस के जबाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्‍हें जवाब देने के लिए पंद्रह दिनों का समय दिया था, मियाद पूरी होने को थी इसलिए मैंने जवाब भेज दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे जो नोटिस भेजा, उसके औचित्य पर मैं कोई सवाल खड़ा नहीं करता। पार्टी के निर्णय को चुनौती देने का मेरा कोई अधिकार नहीं। ऐसे मैंने पूर्व में भी यह कहा था कि मैंने कोई अनुशासन नहीं तोड़ा और पार्टी की नीतियों के खिलाफ कोई काम नहीं किया। इस पर मैं आज भी कायम हूं।

यह भी पढ़ें- Bihar: सारण के पानापु‍र में शादी वाले घर में भोज के बाद 50 से ज्‍यादा लोग बीमार, गांव में पहुंची मेडिकल टीम