Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: ऑनलाइन बिछाया जाल... पत्रकारनगर में एक ही दिन में सात लोगों से ठगी, जानिए मामले और हो जाइए सावधान!

Bihar Crime पत्रकारनगर थाने से एक ही दिन में सात लोगों ने साइबर ठगी के मामले सामने आए हैं। किसी को वेबसाइट पर विज्ञापन के लिए एडवांस के नाम पर ठगा गया तो किसी को कम पैसों से मुनाफा देने के नाम पर। साइबर ठगो ने ठगी के लिए वॉट्सएप का भी सहारा लिया। ऐसे में आपको बेहद सावधाव हो जाने की जरूरत है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 08 Aug 2023 07:56 AM (IST)
Hero Image
Bihar: ऑनलाइन बिछाया जाल... पत्रकारनगर में एक ही दिन में सात लोगों से ठगी, जानिए मामले और हो जाइए सावधान!

जागरण संवाददाता, पटना: पत्रकारनगर थाने में शुक्रवार को सात लोगों ने साइबर ठगी का केस दर्ज कराया है। कंकड़बाग के हनुमान नगर निवासी चंदन कुमार ने अपने फ्लैट को किराए पर देने के लिए एक वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था। एडवांस के नाम पर उससे 70 हजार रुपये की ठगी कर ली गई।

इसके अलावा, पत्रकारनगर निवासी करिश्मा से नौकरी के नाम पर 76 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी हो गई। वहीं, रिचा से फेक प्रोफाइल बनाकर इंस्ट्राग्राम के माध्यम से ट्रेड में निवेश करने के नाम पर 25 हजार की ठगी कर ली गई है।

कंकड़बाग निवासी रजनी के क्रेडिट कार्ड से 20 हजार की ठगी हुई है। अभिलाषा कुमारी को वॉट्सएप पर लिंक भेज शातिर ठग ने खाते से 44 हजार रुपये की निकासी कर ली है। पत्रकारनगर निवासी विमला के खाते से 20 हजार रुपये की ठगी होने का मामला दर्ज हुआ है।

वॉट्सएप पर लिंक भेजकर की गई ठगी

गर्दनीबाग और शास्त्रीनगर में कारोबारी सहित दो लोग घर बैठे पैसे कमाने के झांसे में आकर तीन लाख 14 हजार रुपये गवां बैठे। गर्दनीबाग के हर्ष केसरी कारोबारी के वॉट्सएप पर एक अंजान नंबर से वेबसाइट का लिंक भेजा गया था। साथ ही बताया गया कि कम पैसों से मुनाफा मिल सकता है। हर्ष ने करीब तीन लाख रुपये लगाए, जिसमें से एक लाख रुपये वापस भी मिले, लेकिन इसके बाद 18 जून को अचानक बेवसाइट बंद हो गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर