Move to Jagran APP

अब विपक्ष ने पकड़ा विशेष राज्य का दर्जा देने का सुर, राबड़ी देवी ने RJD नेताओं के साथ मिलकर किया प्रदर्शन

Bihar Politics अब विपक्ष ने विशेष राज्य का दर्जा देने का सुर पकड़ लिया है। बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने राजद नेताओं के साथ मिलकर एनडीए सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने बजट को लेकर भी केंद्र सरकार को खूब सुनाया। उन्होंने यह तक कह दिया कि यह कुर्सी बचाने वाली बजट है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Bihar Special Status) देने से केंद्र सरकार के इन्कार के बाद भले ही भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) विशेष पैकेज पाकर खुश हो गई हो मगर राजद के नेतृत्व वाला महागठबंधन विशेष राज्य के दर्जे पर अडिग है।

बुधवार को विधानपरिषद में अंदर से बाहर तक विपक्षी सदस्य बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधान परिषद पोर्टिको में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नेतृत्व में राजद सदस्यों ने भ्रष्टाचार और अफसरशाही के मुद्दे पर प्रदर्शन और नारेबाजी की।

इसके बाद राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने पत्रकारों से कहा कि केंद्रीय बजट बिहार और देश को ठगने वाला है। यह कुर्सी बचाने वाला बजट है। नरेन्द्र मोदी ने आंध्र प्रदेश और बिहार को पैकेज देकर अपनी कुर्सी बचाई है।

उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार तो विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे थे तो विशेष पैकेज से क्या होगा? यहां कल-कारखाना खुलना चाहिए, रोजगार मिलना चाहिए। यह विशेष पैकेज भी पुराना है।

पुल को लेकर भी राबड़ी देवी ने घेरा

राबड़ी देवी ने कहा कि केंद्र से पैसा ही नहीं मिलता है। अफसरशाही को लेकर राबड़ी देवी ने कहा कि लगातार पुल गिर रहे हैं। पुल का टेंडर किसके समय हुआ, इसकी जांच होनी चाहिए।

सदन के अंदर भी जब भाजपा-जदयू के सदस्य जब आम बजट पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार का आभार जताने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष ताव में आ गया।

विपक्षी सदस्य विरोध में कुर्सी से खड़े हो गए और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना होगा, की नारेबाजी करते रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) भी सदन में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar का 'Angry' अवतार! विपक्ष को उंगली दिखाकर खूब ललकारा; महिला MLA से पूछा- तुम क्या जानती हो?

'अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो'; विधानसभा में सीएम Nitish Kumar को आया गुस्सा; निशाने पर RJD की MLA

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।