Move to Jagran APP

Bihar Special Status Denial: मांग ठुकराए जाने पर MP शाम्‍भवी चौधरी ने दिया रिएक्‍शन, क्‍या बोलीं JDU नेता की बेटी?

Bihar Special Status Demand Declined केंद्र सरकार ने जदयू सांसद रामप्रीत मंडल द्वारा पूछे गए प्रश्‍न का लिख‍ित में जवाब देते हुए बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने से इनकार कर दिया है। वहीं इस पर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की सांसद शाम्‍भवी चौधरी ने प्रतिक्र‍िया दी है। उन्‍होंने कहा कि नीति आयोग बनने के बाद विशेष राज्य के दर्जे के तहत किसी को कुछ नहीं मिला है।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
लोजपा (रामविलास) सांसद शाम्‍भवी चौधरी। (फोटो- एनएनआई स्‍क्रीनग्रैब)

एएनआई, नई दिल्‍ली। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न देने के  केंद्र सरकार के फैसले के बाद जदयू नेता अशोक चौधरी की बेटी और लोजपा (रामविलास) सांसद शाम्‍भवी चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है।

शाम्‍भवी ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा प्‍लान‍िंग कमीशन के समय तक अस्तित्व में था। नीति आयोग बनने के बाद विशेष राज्य के दर्जे के तहत किसी को कुछ नहीं मिला, लेकिन राज्यों को विशेष पैकेज जरूर मिला है, जिससे विकास को गति मिलेगी।

सांसद ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधि हैं, हमें जनता की आवाज बनना है। जनता की आवाज को संसद तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। यह हमारी मांग है और हम इसे मांगते रहेंगे। आने वाले बजट से हमें काफी उम्मीदें हैं।

शाम्‍भवी ने कहा कि स्‍पेशल स्‍टेटस सिर्फ एक टर्म है, जिसपर विपक्ष केवल राजनीति कर रहा है। जिस तरह बिहार एनडीए के साथ मजबूती से खड़ा है, आने वाले समय में एनडीए भी बिहार के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा और बिहार को विशेष पैकेज मिलेगा।

यह भी पढ़ें - 

Bihar Special Status: बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्‍य का दर्जा, केंद्रीय मंत्री ने लिख‍ित में दिया जवाब

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।